बिजली पानी की मार , सख्त धामी सरकार

शहर में लगातार भीषण गर्मी के वजह से बिजली की कटौती के वजह से लोग गर्मी में बेहाल हो रहे हैं।  लोड मैनेजमेंट सही नहीं होने का खामियाजा आम जनता भुगत रही हैं।  लोड बढ़ते ही ट्रांसफ़ॉर्मरों के जलने का खतरा बना रहता हैं इस वजह से घंटो तक बिजली की कटौती की जा रही हैं।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को नैनीताल क्लब में ली समीक्षा बैठक में अधिकारियो से कहा की मानसून से पहले सभी सड़को की हालत अच्छी हो जानी चाहिए , और जनता को बिजली-पानी की परेशानी बिलकुल नहीं होनी चाहिए। और अगर किसी भी अधिकारी ने जरा सी भी लापरवाही दिखाई तोह उनके खिलाफ सख्त कारवाई तय हैं।

 

दोपहर में बिजली का लोड बढ़ते ही ऊर्जा निगम शहर से गावों में कटौती कर रहा हैं ,सोमवार को दोपहर में एक बजे से चार बजे के बिच लगातार कटौती जारी रही हैं।  रात को भी घंटो -घंटो तक बिजली की कटौती की जा रही हैं जिसके कारण लोग बहुत परेशांन हो रहे हैं। लोड के बढ़ते ही ट्रांसफार्मर को बचाने के लिए बिजली की सप्लाई को घंटो के लिए रोक दिया जा रहा हैं।  सोमवार को देहरादून में कई क्षेत्रों में  बिजली का कोई अता -पता नहीं था , रेसकोर्स , क्रॉस रोड ,अजबपुर , कांवली रोड , बंजारावाला , कौलागढ़ , सहसपुर , डोईवाला समेत तमाम क्षेत्रों में बिजली की लगातार किल्लत जारी हैं।

सीएम धामी ने कहा की आए दिन जानकारी मिलती हैं की जनता की बिजली खपत से ज्यादा उनके बिजली के बिल आ रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने विभाग के मुख्य अभियंता को दूरस्थ क्षेत्रों में बिजली बिल में सुधार लाने के लिए शिविर लगाने के निर्देश जारी किये।  यहाँ तक की सभी बिजलीघरों में बिल सुधार की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। बिजली की कटौती  की वजह से  बहुत से क्षेत्रों की स्थिति अब भी काफी ख़राब है।

About Post Author