भीलवाड़ा राजस्थान पूरन दास जी की बगीची के महंत आशुतोष दास महाराज ने हनुमानजी को समर्पित किया विशेष भव्य चांदी का मुकुट

रिपोर्ट – राघवेन्द्र सिंह

उत्तर प्रदेश – भगवान राम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पूर्व अयोध्या नगरी उत्सव का केंद्र बन चुकी है। प्रतिदिन अयोध्या में तमाम ऐसे धार्मिक और पारंपरिक आयोजन हो रहे हैं जो अयोध्या की गरिमा और संस्कृति का परिचय कराती हैं। राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने जा रहा है। यह दुनियाभर के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक और शुभ अवसर है। भक्त अपने भगवान की सेवा में दिल खोलकर दान कर रहें है,तो कुछ लोग विशेष उपहार लेकर रामनगरी आ रहें है। ऐसे में इस खास मौके पर देशभर से भक्त अनोखे उपहार भेज रहे हैं।

मुकुट राजस्थान के विशेष कारीगरों द्धारा निर्मित

ऐसे भी एक भक्त मेवाड़ भीलवाड़ा राजस्थान पूरन दास जी की बगीची के महंत आशुतोष दास  महाराज अपने तमाम शिष्य परिकरों के साथ भगवान की सेवा में विशेष उपहार लेकर आये। महंत श्री आशुतोष दास जी महाराज प्रसिद्ध पीठ श्री हनुमानगढ़ी में हनुमानजी की सेवा में विशेष कारीगरों से निर्मित दिव्य भव्य करीब 2 किलो चांदी का बेहतरीन मुकुट आज हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन श्रीमहंत प्रेमदास जी महाराज के हाथों समर्पित किया। महंत श्री आशुतोष दास ने बताया कि ये मुकुट राजस्थान के विशेष कारीगरों द्धारा निर्मित कराया गया था। जो आज श्री हनुमानजी की सेवा में समर्पित किया है।

दिव्य भव्य मंदिर का सपना देश के जन-जन का सपना

उन्होंने कहा कि सोमवार को करीब 4 किलो चांदी का भव्य विशेष थाल भगवान रामलला सरकार को समर्पित किया है। 2019 में जब भगवान रामलला का भव्य शिलान्यास हुआ था तब वे अपने भक्तों के साथ चांदी की 5 ईटें जो करीब 5 किलों की रही उसे भगवान रामलला की सेवा में समर्पित किया था। महंत आशुतोष दास ने कहा भगवान राम जी के दिव्य भव्य मंदिर का सपना देश के जन-जन का सपना था।जो की अब यह मूर्त रूप ले रहा है। जितना आनंद हमें है, सभी सनातनियों को भी है। देश के कोने-कोने से आने वाले लोग सबकुछ न्योछावर करने को तैयार हैं। अपने स्तर पर हर कोई मूल्यवान से मूल्यवान उपहार भगवान को भेंट कर रहा है। भगवान अपने घर पहुंच रहें हैं, इससे बड़ा और क्या हो सकता है। इस मौके पर गद्दीनशीन जी के शिष्य समाजसेवी संत मामा दास, पहलवान नितिन दास, आचार्य विमलेश, सुरेश उपाध्याय सहित तमाम भक्त मौजूद रहें।

 

 

About Post Author