राजस्थान : सोनिया गांधी ने सीईजी की बैठक में शांति धारीवाल के नाम पर जताई आपत्ति , पूछा – इनका नाम सूची में कैसे

KNEWSDESK –  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शांति धारीवाल का नाम सामने आने पर तीखी प्रतिक्रिया दी । आपको बता दें कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई ।  इसकी अध्यक्षता मल्लिकार्जुन खरगे ने की। सूत्रों के मुताबिक , सोनिया गांधी ने  कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से पूछा कि इनका नाम सूची में कैसे है। इसके बाद अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी को यह बताने का प्रयास किया कि शांति धारीवाल की छवि साफ है और वह वरिष्ठ नेता हैं। राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री की बात को नज़रअंदाज कर दिया ।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने शांति धारीवाल के नाम पर ऐतराज़ जताया । उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि इनका नाम सूची में कैसे आ गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शांति धारीवाल को साफ छवि का बताया । लेकिन राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री की बात को टाल दिया । राहुल गांधी ने कहा कि शांति धारीवाल के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई शिकायतें आई हैं। सूत्रों के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई से राहुल गांधी ने कहा कि , क्या उनके पास शांति धारीवाल और उनके परिवार को छोड़कर और कोई नाम नहीं है।

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि शांति धारीवाल ने 2022 में आलाकमान के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया था। सोनिया गांधी पार्टी प्रमुख थी। उन्होंने कांग्रेस विधायकों की बैठक करने के लिए पर्यवेक्षकों को भेजे थे। इसमें अजय माकन और अन्य भी शामिल थे। इन नेताओं को विधायक दल की बैठक के बिना दिल्ली वापस आना पड़ा था। इससे इन नेताओं को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। इसके बाद नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था। इसमें धारीवाल, विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी, राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ शामिल थे। स्क्रीनिंग कमेटी ने राठौड़ और जोशी का नाम हटा दिया था, लेकिन धारीवाल का नाम सीईसी के पास पहुंचा।

About Post Author