राजस्थान: बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी सूची की जारी , 15 उम्मीदवारों को टिकट

KNEWSDESK-  जैसे – जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, सारे राजनीतिक दल उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में  बीजेपी ने अपनी पांचवी सूची जारी की है। इस सूची में 15 उम्मीदवारों के नाम हैं। आपको बता दें कि इस सूची में  वसुंधरा राजे के समर्थकों को टिकट दिया गया है। इसमें अशोक परनामी , यूनुस खान आदि शामिल हैं। इस लिस्ट में कुछ सीट चर्चा खूब हो रही है। इसमें  बेराजगार युवाओं को एकजुट करने वाले युवा नेता उपेन कुशवाह को टिकट दिया है, वहीं दो सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए गए हैं।

हनुमानगझड से अमित चौधरी , कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी , सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शहापुरा से उपेन यादव , सिविल लाइन्स से गोपाल शर्मा, मसूदा से अभिषेक सिंह , शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, मावली से केजी पालीवाल, पिपल्दा से प्रेमचंद गोचर , कोटा उत्तर से पह्लाद गुंजल , बारां अटरू अजा राधेश्याम बैरवा को टिकट मिला है।

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं । जिसमें 197 सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान हो चुका है। पांचवी सूची में 15 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसमें दो सीटों पर उम्मीदवारों को बदला गया है। बारां – अटरू से सारिका चौधरी के स्थान पर राधेश्याम बैरवा , कोलायत सीट से पूनम कंवर भाटी के स्थान पर अंशुमान भाटी को टिकट दिया गया है।  अब तीन सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान होना बाकी है। इसमें धौलपुर जिले की बाड़ी सीट और बाड़मेर जिले की बाड़मेर और पचपदरा सीट शामिल हैं।

वसुंधरा राजे के करीबियों की अनदेखी नहीं मिला टिकट

अगर वसुंधरा राजे के करीबियों को टिकट मिलने की बात करें तो राठौड़ , प्रह्लाद गुंजल और विजय बंसल को टिकट मिला है, लेकिन वसुंधरा राजे के समर्थकों के टिकट भी कटे हैं। इसमें अशोक परनामी का टिकट काट दिया गया है। इनकी जगह पर नैयर को मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा राजपाल सिंह शेखावत , यूनुस खान और राव राजेंद्र का भी टिकट कटा है।

About Post Author