नशे के खिलाफ लड़ाई में Shaheed Kartar Singh Sarabha के गांव की माटी बनेगी प्रेरणा

Shaheed Kartar Singh Sarabha- पंजाब सरकार युवाओं को नशे के खिलाफ जागरुक करने के लिए लगातार काम कर रही है। युवाओं के साथ-साथ हर आम जन को भी पंजाब सरकार अभियान चला जागरुक करने का काम कर रही है।

नशे के खिलाफ यह लड़ाई पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाने की एक बड़ी मुहिम है। वहीं, इस मुहिम में पुलिस प्रशासन भी पंजाब सरकार का साथ दे रहा है। इसी कड़ी में एक साइकिल रैली का भी अयोजन किया जा रहा है।

आज किया जा रहा है साइकिल रैली का आयोजन

इसी कड़ी में 16 नवंबर यानि आज शहीद सरदार करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस पर लुधियाना पुलिस देश की सबसे बड़ी साइकिल रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली की शुरुआत सीएम भगवंत मान करेंगें।

इस साइकिल रैली को सफल बनाने के लिए एडीसीप रुपिंदर कौर लगातार काम कर रही हैं। वहीं, इसमें बहुत से साइकिल राइडर ग्रुप भी उनका साथ दे रहे हैं और युवाओं को नशे के खिलाफ जागरुक कर रहे हैं।

Shaheed Kartar Singh Sarabha के गांव की मिट्टी लेकर आए राइडर

वहीं, इस रैली से पहले लुधियाना पुलिस एडीसीप रुपिंदर कौर अपने सहयोगियों और 12 साइकिल राइडर ग्रुप के साथ शहीद करतार सिंह सराभा के घर पहुंचे और उनको श्रधांजलि दी। इसके साथ ही राइडर ग्रुप शहीद करतार सिंह सराभ के गांव की मिट्टी को लेकर भी गए।

एडीसीपी रुपिंदर कौर ने बताया कि इस मिट्टी को लुधियाना लेकर जाएगा। जहां इसमें पौधे लगाए जाएंगें और युवाओं को शहीद सराभा जी से प्रेरणा लेकर नशे के खिलाफ लड़ने और अपने पंजाब को रंगला पंजाब बनाने का संदेश दिया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ एसीपी सुमित सूद और राइडर ग्रुप के मेंबर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-   World Cup 2023: सुनील शेट्टी ने भारत की जीत परम की टीम की तारीफ, एक्टर ने रोहित शर्मा को बताया ‘द मैन ऑफ द मोमेंट’

About Post Author