SSP सौम्या मिश्रा ने फिरोजपुर में छात्रों से की बातचीत, ‘सफलता के मंत्र’ किए साझा

पंजाब- दास और ब्राउन वर्ल्ड स्कूल के छात्रों को एक प्रेरक बातचीत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सौम्या मिश्रा और SP रणधीर कुमार से मिलने का अवसर मिला। इस यात्रा का उद्देश्य कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को यूपीएससी सहित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन करना और उन्हें आने वाली चुनौतियों से परिचित कराना था।

प्राचार्य डॉ. राजेश चंदेल ने बताया कि छात्र अपने शिक्षकों के साथ एसएसपी कार्यालय गए, जहां उन्होंने पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली देखी और एसएसपी सौम्या मिश्रा से बहुमूल्य सीख ली। छात्रों को संबोधित करते हुए एसएसपी मिश्रा ने किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने छात्रों को जीवन के शुरुआती चरण से ही स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करने और किसी भी चुनौती के बावजूद अपने चुने हुए मार्ग पर केंद्रित रहने के लिए प्रोत्साहित किया। एसएसपी मिश्रा ने अपने जीवन के व्यक्तिगत किस्से भी साझा किए, दृढ़ता के उन क्षणों को उजागर किया, जो उनकी सफलता का कारण बने। उन्होंने एकाग्रता, अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और आत्मविश्वास के निर्माण के महत्व पर जोर दिया।

मिश्रा ने छात्रों को परीक्षा और साक्षात्कार के दौरान चिंता से बचने की सलाह दी, सुझाव दिया कि वे अपने समय का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करें, कड़ी मेहनत की तुलना में स्मार्ट काम को प्राथमिकता दें और अपनी शैक्षणिक यात्रा के दौरान सकारात्मक रहें। सत्र का समापन एसएसपी मिश्रा द्वारा छात्रों के सवालों के जवाब देने के साथ हुआ, जिसमें उन्होंने छात्रों को “खुद पर विश्वास करो, अपने लक्ष्य निर्धारित करो और उन्हें प्राप्त करो” के मंत्र से प्रेरित किया।

हरसंगीत, सुनील, पुनीत कौर और एना सहित स्कूल के शिक्षकों ने एसएसपी मिश्रा और एसपी रणधीर कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें प्रशंसा के प्रतीक के रूप में स्मृति चिन्ह भेंट किया। छात्र बैठक से अधिक आत्मविश्वास और अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रेरित महसूस करते हुए बाहर निकले।

ये भी पढ़ें-  शाओमी का नया टैबलेट Redmi Pad SE 8.7 ग्लोबल मार्केट में हुआ लॉन्च, जानें दमदार बैटरी और शानदार फीचर्स

About Post Author