पंजाब : शिरोमणि अकाली दल ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर किया विरोध प्रदर्शन , एसवाईएल नहर को लेकर खूब हो रही राजनीति

KNEWSDESK –  शिरोमणि अकाली दल ने SYL मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया ।  ये प्रदर्शन मंगलवार को किया गया । इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने किया। अकाली दल के कार्यकर्ता सीएम आवास की तरफ जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया और कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया वहीं वॉटक कैनन का भी  इतेमाल किया।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते शुक्रवार को सुखबीर बादल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की । उन्हें एक ज्ञापन सौंपा । इस ज्ञापन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कहने पर सुप्रीम कोर्ट में  पंजाब और पंजाबियों की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया ।

पानी की एक बूंद भी पंजाब से बाहर नहीं

सुखबीर  बादल ने कहा था कि पार्टी पानी की एक बूंद भी पंजाब से बाहर नहीं जाने देगी । राज्य में कोई एसवाईएल नहर नहीं है, जिस जमीन पर नहर खड़ी थी उसे 2016 में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने किसानों को वापस हस्तांतरित कर दिया था। न नहर बनेगी , न ही हमारे पास देने को पानी है।

कांग्रेस ने भी किया था विरोध प्रदर्शन

आज अकाली दल ने विरोध प्रदर्शन किया । इससे पहले सोमवार को कांग्रेस ने चंडीगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया था । कांग्रेस राजभवन की तरफ बढ़ रही थी । पुलिस  कांग्रेस को राजभवन से पहले रोकने में कामयाब हो गई थी।

इस मुद्दे की वजह से हैं माहौल सियासी गरम

आपको बता दें कि पंजाब में इस वक्त सियासत का पारा चढ़ा हुआ है। SYLनहर  मुद्दे पर दोनों ही पार्टीयां भगवंत मान  पर निशाना साध रही हैं। जानकारी के लिए बता दें कि एसवाई एल मुद्दा एक नहर को लेकर है। पंजाब और हरियाणा को मिलकर इस एसवाई एल नहर का निर्माण करना था । दोनों के निर्माण कार्य को अलग – अलग हिस्से में बांट दिया गया था ।  हरियाणा ने तो अपने हिस्से में आई नहर का निर्माण कर लिया, लेकिन पंजाब सरकार SYL नहर का निर्माण नहीं कर रही है। अब इस मुद्दे पर पंजाब में खूब सियासत हो रही है इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जनता के बीच बहस करने का चैलेंज भी दिया था , जिसे विपक्षी पार्टियों ने स्वीकार कर लिया था ।

About Post Author