पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने PSPCL अमृतसर में तैनात जूनियर इंजीनियर को 25000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Knews Desk, राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई गई मुहिम के दौरान, पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पंजाब राज्य पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की सब डिवीजन, अमृतसर दक्षिण में तैनात जूनियर इंजीनियर रंजीत सिंह को 25000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को नवदीप सिंह, निवासी अमर एवीएन्यू, अजनाला रोड, अमृतसर द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो को सूचना दी थी कि उक्त मुल्जिम ने शिकायतकर्ता पर लगाए गए 6,00,000 रुपये के जुर्माने की कटौती करने के बदले 1,00,000 रुपये रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि मुल्जिम पहले भी रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 50,000 रुपये ले चुका है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर उक्त आरोपी को 2 सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 25,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुल्जिम के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकने के कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले की आगे की कार्रवाई जारी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.