गुरुद्वारा साहिब में नहीं घुसी थी पुलिस- एसएसपी कपूरथला वत्सला गुप्ता

पंजाब-  पंजाब के कपूरथला जिले में ‘निहंगों’ के एक समूह द्वारा की गई गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। इस मौके पर एसएसपी कपूरथला वत्सला गुप्ता ने कहा कि पुलिस दरगाह के अंदर नहीं गई। पुलिस के दरगाह में घुसने की बात गलत है। उन्होंने कहा कि पुलिस धर्मस्थल के पास नहीं गई।

गुरुघर से सटी जमीन को लेकर पुलिस और निहंगों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस टीम गुरुद्वारे में नहीं घुसी, निहंगों ने कैंप के अंदर से पहले फायरिंग की। जिसमें हमारा होम गार्ड मारा गया। इसके बाद हमारी टीम ने कैंप के बाहर से फायरिंग कर दी। एसएसपी ने कहा कि हमें कैंप पर कब्जे की शिकायत मिली थी। जिसके बाद हमारी टीम वहां पहुंची। हमने डेरे में देखा कि बाबा बलबीर के दो सेवकों को बाबा मान सिंह ने बाँध रखा था। जिसके बाद हमने 307 का पर्चा दाखिल किया। हमने उन्हें समझाया, यह गुरुपर्व का समय है, ऐसा मत करो।

23 नवंबर को, जब हम सड़क पर थे, निहंगों ने शिविर से गोलीबारी की, जिसमें एक होम गार्ड की मौत हो गई और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। जब कैंप से फायरिंग हो रही थी तो पुलिस ने बैरिकेड पर फायरिंग कर दी। संगत गुरुद्वारा बेर साहिब में थी। इसलिए हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है ताकि लोग घायल न हों। पुलिस धर्मस्थल पर नहीं गयी। गुरुघर की मर्यादा का उल्लंघन नहीं हुआ, पुलिस खुद सड़क पर थी।

ये भी पढ़ें-   ताइवान में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 5.4 मापी गई तीव्रता

About Post Author