विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने डेराबस्सी की विभिन्न मंडियों का दौरा कर खरीद कार्यों का लिया जायजा

Knews Desk, विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने मंगलवार को डेराबस्सी क्षेत्र की विभिन्न चारा मंडियों का दौरा किया और खरीद कार्यों का जायजा लिया। लालड़ू, धनोनी, जरौत, सिंबली और समगौली में धान खरीद की समीक्षा करने के बाद उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार धान खरीद के सीजन में कोई कठिनाई नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि खरीद में देरी का कारण केंद्रीय एजेंसियों द्वारा अनाज के गोदामों से समय पर स्टॉक नहीं उठाना है, जिसके लिए सरकार केंद्र सरकार से बातचीत कर समय पर गोदामों को खाली करने का प्रयास कर रही है।

सरकार की प्राथमिकता हैं किसान और मजदूर

विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने कहा कि खरीद सीजन के दौरान कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और वे प्रशासनिक व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों के साथ लगातार तालमेल बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता हमेशा किसान-मजदूर रहे हैं, इसलिए किसी को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

पुआल को न लगाएं आग

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों, काश्तकारों एवं राइस मिलर्स के साथ बैठकें कर उन्हें उनके हितों की पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन दिया है, जिसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे जीरे की कटाई के दौरान खेतों में बचे डंठल (पुआल) को आग न लगाएं तथा इसे मशीनरी के माध्यम से बचाकर सरकार व प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सहयोग करें ताकि पर्यावरण व भूमि को सुरक्षित रखा जा सके।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.