विधायक कटारिया ने जीरा से ‘मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Knews Desk, पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा शुरू की गई ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत तीर्थ यात्रियों की बस को जीरा के विधायक नरेश कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 75 वर्षों में यह पहली बार है कि कोई सरकार लोगों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा की सुविधा दे रही है। विधायक नरेश कटारिया ने जीरा से श्री दमदमा साहिब (तलवंडी साबो) और श्री आनंदपुर साहिब यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए नरेश कटारिया ने कहा कि इस योजना के शुरू होने से पंजाब के लोग देश भर के विभिन्न तीर्थ स्थलों के दर्शन कर सकेंगे।

पंजाब सरकार द्वारा मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का खर्च पंजाब सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत हलके की संगत को श्री दमदमा साहिब (तलवंडी साबो) और श्री आनंदपुर साहिब के दर्शन करवाए जाएंगे। यह बस आज पहले दिन श्री दमदमा साहिब (तलवंडी साबो) और दूसरे दिन श्री आनंदपुर साहिब जायेगी और कल शाम को वापस आयेगी। इस अवसर पर बस में जाने वाले यात्रियों की मेडिकल जांच भी की गई तथा यात्रियों को आवश्यक वस्तुओं से युक्त मुख्यमंत्री तीर्थ बैग उपलब्ध कराये गये।

इस मौके पर एसडीएम जीरा गुरमीत सिंह, नायब तहसीलदार विनोद कुमार, पंजाब रोडवेज के अधिकारी व अन्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

About Post Author