एमसी चंडीगढ़ ने किया ‘तिरंगा यात्रा’ का आयोजन, लगभग 1000 स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने शहर के बाजारों की ओर किया मार्च

Knews India, भारत की 78वीं वर्षगांठ मनाते हुए शहर स्तरीय स्वयं सहायता समूहों के लगभग 1000 सदस्यों और नगर निगम चंडीगढ़ के अधिकारियों के साथ सोमवार को सिटी ब्यूटीफुल में एक विशाल ‘तिरंगा यात्रा’ निकाली गई। नगर निगम आयुक्त अनिंदिता मित्रा, आईएएस के नेतृत्व में ‘तिरंगा’ रैली का आयोजन राष्ट्रवाद और देश के प्रति प्रेम को बढ़ावा देने के लिए किया गया। इस पहल को सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के एक हिस्से के रूप में चिह्नित किया गया। यह कार्यक्रम सेंट्रल प्लाजा, सेक्टर 17 और शहर के अन्य बाजारों में आयोजित किया गया।

प्रतिभागियों ने सेक्टर 22 के बाजार की ओर मार्च किया और रैली का समापन चंडीगढ़ के सेक्टर 17 स्थित एमसी कार्यालय भवन में वापसी मार्च के साथ हुआ। इस अवसर पर बोलते हुए नगर निगम आयुक्त ने कहा कि शहर स्तर के स्वयं सहायता समूहों की यह भावना सेक्टरों, गांवों और पुनर्वास कॉलोनियों सहित अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में लोगों को प्रेरित करेगी। उन्होंने नागरिकों से अभियान के लिए समर्पित आधिकारिक वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने का आग्रह किया। ‘तिरंगा यात्रा’ के बाद सभी प्रतिभागी एक हस्ताक्षर अभियान में एकत्रित हुए जिसका उद्देश्य भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना और देशभक्ति की भावना को बढ़ाना था।

About Post Author