फिरोजपुर रेल डिवीजन ने स्वच्छता और फिटनेस अभियान को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया क्रिकेट मैच

Knews Desk, ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत, ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ थीम पर, उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल ने स्वच्छता और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए एक क्रिकेट मैच का सफलतापूर्वक आयोजन किया। 14 सितंबर को शुरू हुआ यह अभियान 2 अक्टूबर, 2024 को स्वच्छ भारत दिवस के साथ समाप्त होगा, जिसका उद्देश्य रेलवे कर्मचारियों और समुदाय के बीच स्वच्छता और स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। फिरोजपुर रेलवे स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट मैच में रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों दोनों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

मंडल रेल प्रबंधक (DRM) संजय साहू के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने 15 ओवर में 5 विकेट खोकर कर्मचारियों की टीम के लिए 83 रनों का लक्ष्य रखा।जवाब में, कर्मचारियों की टीम ने अधिकारियों के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने संघर्ष किया और 61 रन पर ऑल आउट हो गई, जिससे अधिकारियों की टीम को 21 रन से जीत मिली। अधिकारियों की टीम के प्रमुख बल्लेबाज जेके मीना को उनके 41 रनों के महत्वपूर्ण योगदान के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया।

डीआरएम संजय साहू ने दोनों टीमों को उनके उत्साहपूर्ण प्रदर्शन के लिए बधाई दी और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए दैनिक दिनचर्या में दौड़, खेल, व्यायाम और योग जैसी शारीरिक गतिविधियों को शामिल करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक स्वस्थ व्यक्ति अपने कर्तव्यों को अधिक प्रभावी ढंग से निभाता है और समाज में सकारात्मक योगदान देता है। यह कार्यक्रम स्वच्छता और फिटनेस को बढ़ावा देने तथा रेलवे कर्मचारियों और जनता को स्वस्थ और सक्रिय जीवनशैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने की फिरोजपुर मंडल की प्रतिबद्धता का सफल प्रदर्शन था।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.