सीएम मान ने जालंधर पश्चिम में ऐतिहासिक जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को दी बधाई

Knews Desk, मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को जालंधर पहुंचे और 2 दिन तक वहीं रहकर काम करेंगे। मान ने उपचुनाव से पहले दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए जालंधर में कार्यालय खोला और चुनाव के बाद भी कार्यालय खुला रखने का वादा किया। इसलिए अपना वादा पूरा करते हुए मान सप्ताह में 2 दिन जालंधर में रहेंगे, जहां वह दोआबा और माझा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। पहले दिन सीएम भगवंत मान ने जालंधर में आप कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों के साथ लंच मीटिंग की, जहां उन्होंने जालंधर पश्चिम उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई दी। मान ने कहा कि यह जीत आप के मेहनती वालंटियरों की है, जिन्होंने जालंधर पश्चिम के हर घर-द्वार पर जाकर लोगों को आप सरकार के जनकल्याण कार्यों से अवगत करवाया।

उन्होंने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की तरफ से कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं की इस सफलता का जश्न जेल में मनाया। मान ने कहा कि यह उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा है जो सोचते थे कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर वे आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे। मान ने आगे कहा कि आप सर्वे में नहीं आती, किसी ने भविष्यवाणी नहीं की थी कि मोहिंदर भगत को 60 हजार के करीब वोट मिलेंगे और हम यह सीट 37 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीतेंगे, लेकिन लोग कड़ी मेहनत का सम्मान करते हैं और जनहितैषी नीतियों की सराहना अपने वोट के जरिए करते हैं। मान ने कहा कि इन चुनावों के दौरान उन्होंने एक बार फिर व्यापारियों, कारोबारियों, डॉक्टरों, अध्यापकों और अनेक लोगों के साथ बैठकें कीं, जिससे उन्हें पता चला कि किन नवीनतम मुद्दों को सुलझाया जाना चाहिए और लोगों की किन मौजूदा समस्याओं का समाधान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह इस चुनाव में आई अच्छी चीजों में से एक है। उन्होंने शीतल अंगुराल पर भी कटाक्ष किया और कहा कि धैर्य बहुत जरूरी है। जो लोग लालच में आ जाते हैं, भगवान उनकी मदद नहीं करते, बल्कि उनकी जगह किसी ‘भगत’ को दे देते हैं। सीएम भगवंत मान ने आप कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने और ‘रंगला पंजाब’ के लिए काम करते रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जब नीयत नेक न हो तो अंदरूनी कलह राजनीतिक पार्टियों को खत्म कर देती है, शिरोमणि अकाली दल इसका उदाहरण है। मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी भारत की सबसे युवा लेकिन सबसे तेजी से बढ़ती हुई राजनीतिक पार्टी है और सिर्फ 10 साल में ही हमारी दो राज्यों में सरकार है, 10 राज्यसभा सांसद, 3 लोकसभा सांसद, एमपी में मेयर, चंडीगढ़ में मेयर, गुजरात में पांच विधायक और गोवा में दो विधायक हैं।

मान ने कहा कि हमारे प्रतिद्वंद्वी सौ साल पुरानी पार्टियां हैं लेकिन हमारे पास सबसे उन्नत और प्रशिक्षित कार्यकर्ता हैं जो आम लोगों के लिए काम करना जानते हैं। मान ने कहा कि वह सप्ताह में दो दिन जालंधर में रहेंगे ताकि दोआबा और माझा के लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के उन सभी कार्यकर्ताओं को नाम से जानते हैं जिन्होंने इस उपचुनाव में आप की जीत के लिए कड़ी मेहनत की है। इन सभी को जल्द ही संगठन और सरकार में जिम्मेदारियां मिलेंगी ताकि वे लोगों की सेवा कर सकें। मान ने कहा कि उनकी सरकार की योजनाएं जैसे एसएसएफ, अस्थायी कर्मचारियों का नियमितीकरण आदि भी सफल साबित हुई हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब अग्रणी है, उसे शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में अग्रणी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पंजाब को फिर से अग्रणी बनाने के लिए उसी राह पर काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी पंजाब में हर छोटे-बड़े चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चार विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों और स्थानीय निकाय चुनावों के लिए तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल ने आप पार्टी बनाई थी तो उन्होंने कहा था कि हम राजनीति करने नहीं, बल्कि सिखाने आए हैं। अब हम हर विपक्षी पार्टी को राजनीति सिखा रहे हैं। मान ने एक बार फिर सभी वालंटियरों, पार्टी पदाधिकारियों, चेयरमैनों, विधायकों और अन्य नेताओं की मेहनत के लिए धन्यवाद किया और विधायक मोहिंदर भगत को उनकी जीत के लिए बधाई दी। अपने एक्स अकाउंट के जरिए सीएम मान ने एक बार फिर जालंधर पश्चिम के मतदाताओं का धन्यवाद किया।

About Post Author