मुख्यमंत्री भगवंत मान का ड्रीम प्रोजेक्ट हलवारा एयरपोर्ट इस साल हो सकता है पूरा

Knews Desk, मुख्यमंत्री भगवंत मान का ड्रीम प्रोजेक्ट हलवारा एयरपोर्ट इस साल पूरा हो सकता है। हलवारा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने का इंतजार इस साल के अंत तक हो सकता है, जिसके तहत एयरफोर्स स्टेशन के निचले हिस्से में निर्माण कार्य 30 सितंबर तक पूरा होने का दावा किया जा रहा है। वैज्ञानिक बताते हैं कि पिछले प्रमुख साल के दौरान हलवारा एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की 12 डेडलाइन मिस हो चुकी हैं। हालांकि रसायन विभाग पिछले काफी समय से दावा कर रहा है कि हलवारा एयरपोर्ट की साइट पर टर्मिनल बिल्डिंग, टैक्सी वे, कार्गो स्टेशन, पावर स्टेशन, पब्लिक हेल्थ से जुड़े निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं।

लेकिन एयरफोर्स स्टेशन के तीसरे भाग में रनवे का निर्माण कार्य अधर में लटकने के कारण बाकी काम आगे नहीं बढ़ पा रहा था। हालांकि अब काफी मेहनत के बाद मंजूरी मिलने के बाद एयरफोर्स स्टेशन के निचले हिस्से में निर्माण कार्य शुरू हो गया है और इसे 30 सितंबर तक पूरा करने का दावा किया जा रहा है। प्रमाणित पुष्टिकारक साक्षात् साहनी ने की है।

उन्होंने बताया कि एयरफोर्स स्टेशन के तीसरे भाग का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और एयरफोर्स ने इसे 30 सितंबर तक पूरा करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद हलवारा एयरपोर्ट साइट पर टर्मिनल बिल्डिंग, रोड वे, कार्गो स्टेशन, पावर सब स्टेशन, पब्लिक हेल्थ से जुड़े जो भी निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं, उनकी फिनिशिंग का काम शुरू हो जाएगा। इस घटना को देखते हुए इस साल हलवारा हवाईअड्डे से उड़ान शुरू होने की संभावना बढ़ गई है, जिसके संकेत हाल ही में तब मिले हैं जब एयर इंडिया की टीम के सदस्यों ने इस मुद्दे पर बैठक की।

About Post Author