5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए थाने का मुख्य मुंशी विजिलेंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू

Knews Desk, पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के तहत श्री मुक्तसर साहिब में सी.आई.ए. स्टाफ में मुख्य मुंशी के पद पर तैनात हवलदार सतनाम सिंह को 5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि यह गिरफ्तारी श्री मुक्तसर साहिब की निवासी परवीन कौर की शिकायत की जांच के बाद की गई है। शिकायत के अनुसार, हवलदार सतनाम सिंह ने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी कि उसका बेटा चोरी का मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहा है और मामले को रफा-दफा करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की गई ।

हालांकि, शिकायतकर्ता ने अपने बेटे द्वारा खरीदे गए फोन का बिल और डिब्बा संबंधित कर्मचारी को सौंप दिया था, फिर भी पुलिस कर्मचारी ने शिकायतकर्ता से 8,000 रुपये रिश्वत ली और उसके बेटे को इस चोरी के फोन मामले में शामिल न करने के बदले 5,000 रुपये और मांगे। उक्तशिकायतकर्ता ने रिश्वत मांग रहे इस पुलिस कर्मचारी की बातचीत रिकॉर्ड कर ली और मदद के लिए विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद, विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में हवलदार सतनाम सिंह को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की दूसरी किस्त किस्त लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस संबंध में दोषी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले की आगे की जांच जारी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.