बीजेपी चुनाव के लिए जितनी मर्जी तारीख बढ़वा ले इस बार सूपड़ा साफ होगा: भगवंत मान

Knews Desk, पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार भगवंत मान ने टोहाना विधानसभा के गांव जाखल में बदलाव जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष हरपाल सिंह भट्‌टी, डॉ. अनिल रंगा, गुरविंदर सिंह गरजा, लक्ष्य गर्ग, कुलदीप गदराना, हैप्पी सिंह, सुखविंदर गिल, आदित्य बंसल, जगबीर जग्गा, एडवोकेट हरपाल, बीबो इंदोरा, मनदीप सेखो, विनोद भड़ोलावाली, कमल बिसला, चौधरी साधुराम बिश्नाई, रोहताश और प्रेम कुमार मुख्यतौर पर मौजूद थे। पंजाब के हरमन प्यारे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यहां पहुंचे लोगों की संख्या बता रही है कि हरियाणा के लोग नई कहानी लिखने के लिए तैयार बैठे हैं।

रैली में आई माताएं बहनें जानती हैं कि आज चुल्हा जलाना कितना महंगा हो गया है। इनको नमक मिर्च से लेकर गैस सिलेंडर तक के दाम का पता है। हरियाणा और पंजाब की समस्याएं साझी हैं। हरियाणा के एक तरफ दिल्ली है तो दूसरी तरफ पंजाब है, यहां दोनों जगह आम आदमी पार्टी की सरकार है। जहां पर काम हो रहे हैं। मात्र दो साल में बिना किसी रिश्वत के 43700 सरकारी नौकरी देकर आपके सामने खड़ा हूं। हरियाणा में बेरोजगारी इतनी है कि जब युवा रोजगार मांगते हैं तो बीजेपी वाले आपके बच्चों को कह रहे हैं कि युक्रेन और रूस चले जाओ। इसलिए इस बार इनको उखाड़ कर फेंक दो।

उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 78 साल हो गए लेकिन आज तक गांवों की समस्याएं दूर नहीं हुई। मोदी जी कहते थे डबल इंजन की सरकार चाहिए। हरियाणा में भी डबल इंजन की सरकार बन गई थी फिर बीच में एक इंजन खराब हो गया। खट्‌टर साहब को हटाकर एक और इंजन ले आए। किसी भी देश और प्रदेश को डबल इंजन की नहीं नए इंजन की जरूरत है। इसलिए अब इनकी बातों में नहीं आना है। जब दिल्ली और पंजाब में सरकारी स्कूल बन सकते हैं तो हरियाणा में क्यों नहीं। दिल्ली और पंजाब में 90% घरों के बिजली बिल जीरो आते हैं। हरियाणा में इंडस्ट्रियों को 10 रुपए प्रति यूनिट बिजली मिल रही है और पंजाब में साढ़े 5 रुपए दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पानीपत में चारों तरफ टोल टैक्स देना पड़ता है। वहीं आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 16 टोल प्लाजे बंद किए हैं। पंजाब के लोगों का एक दिन का 61 लाख रुपए बचता है। नियत साफ हो तो सबकुछ हो सकता है। हरियाणा के लोगों ने सभी पार्टियों को मौका देकर देख लिया और पंजाब के लोगों ने भी सभी पार्टियों को कई कई मौके देकर देखे। लेकिन कुछ नहीं बदला। इन्होंने अपने घर भर लिए, इन्होंने अपने रिश्तेदारों के अलावा जनता के बारे में कभी नहीं सोचा। लगभग ढाई साल पहले पंजाब के लोगों ने इनके रिश्तेदारों को सब को हरा दिया।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी हरियाणा के गांव सिवानी में पैदा हुए। उन्होंने अफसरी को लात मारकर जनता की सेवा में उतर आए और पूरे देश का राजनीति करनी सीखाई। आज पूरी दुनिया में अरविंद केजरीवाल के नाम की धूम है। इन्होंने झूठे केस में अंदर डाला है, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया बाहर आ गए अब अरविंद केजरीवाल बहुत जल्द बाहर आएंगे। अरविंद केजरीवाल कोई व्यक्ति नहीं बल्कि अरविंद केजरीवराल एक सोच है। ये अरविंद केजरीवाल को तो अंदर कर देंगे लेकिन उसकी सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे। बीजेपी चुनाव के लिए जितनी मर्जी तारीख बढ़वा ले इस बार इनका सूपड़ा साफ होगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकारी स्कूल बंद कर रही है और आम आदमी पार्टी सरकारी स्कूल खोल रही है। इसलिए इनसे कोई उम्मीद मत रखो कि ये जनता के लिए कुछ कर देंगे। यदि इन्होंने कुछ किया होता तो हमें राजनीति में आने की जरूरत नहीं पड़ती। पंजाब में 28, 30 साल के लड़के लड़किया विधायक मंत्री बने हुए हैं। उन्होंने प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, मनप्रीत बादल, मजीठिया, नवजात सिंह सिद्धु और कैप्टन अमरिंदर सिंह सब को हरा दिया। लोग इनको मौका देते देते थक गए हैं लेकिन ये मौका मांगते मांगते नहीं थके। अरविंद केजरीवाल वो नेता है जो 2020 में चुनाव से पहले टीवी पर आकर कहता है कि दिल्ली वालो यदि मेरे काम अच्छे लगे तो मुझे वोट देना नहीं तो मत देना। ये कहने के लिए जिगरा चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये पंजाब में कहते रहे आम आदमी पार्टी को वोट मत देना वो नए इनके पास तजुर्बा नहीं है। मैंने कहा हम नए हैं कुछ नया करेंगे लोग दुखी तजुर्बेकारों से हैं। हमारे पास, स्कूल और अस्पताल बनाने और बिजली व पानी मुफ्त देने का तजुर्बा है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जो काम किया उसकी दुनियाभर में धूम है। दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, इस बार हरियाणा में सरकार बना दो पूरे देश में तुम्हारी चलने लग जाएगी।

उन्होंने कहा कि पैसे कमाने होते तो मैं कितने ही कमा लेता। लेकिन, हमारे गुरुओं ने लोगों के हक के लिए खड़े होने की शिक्षा दी है। हर चीज पैसे के लिए नहीं होती, अगर गुरुनानक देव जी दुकान खोल लेते तो सच्ची गुरुबाणी कौन लिखता और सज्जन ठग को कौन सुधारता। हलाल और हराम की रोटियां में फर्क कौन करता। हर काम पैसे के लिए नहीं होती लोगों के हक में खड़े होने का नजारा ही अलग होता है। जब देश आजाद हुआ तो लाखों लोग मारे गए थे, हमें ये आजादी बहुत महंगी पड़ी है। इनको नहीं पता कि आजादी क्या होती है। इसलिए इन झूठे देशभक्तों के पीछे नहीं लगना है।

उन्होंने कहा कि हर दूसरे तीसरे दिन मेरी हरियाणा में ड्यूटि लगी होती है। मैं जहां भी गया हूं लोगों ने मुझे एक ही बात कही है कि बीजेपी वालों से हमारा पीछा छूड़वादो। हम तो केवल जरिया बन सकते है इस बार झाड़ू वाला बटन दबा देना आपका पीछा छूड़ जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री को ही नहीं पता था कि उसको कहां से लड़ना है वो हरियाणा के भविष्य के लिए क्या करेगा। आम आदमी पार्टी नई पार्टी है और 10 साल में नेशनल पार्टी बन गई है। आम आदमी पार्टी की 2 राज्यों में सरकार, 10 राज्यसभा मेंबर, 3 लोकसभा मेंबर, 5 विधायक गुजरात में, 2 विधायक गोवा में, मध्यप्रदेश के महरौली में मेयर और चंडीगढ़ में मेयर हैं।

इसके अलावा चंडीगढ़ और दिल्ली की एमसीडी हमारे पास है। देश में ऐसी कोई पार्टी नहीं है जिसने इतनी तरक्की की हो, इसका कारण यह है कि इसका प्रधान इमानदार है। उन्होंने कहा कि मैं कहने आया हूं कि अब इनकी बातों में नहीं आना है। ये अब पूरा एक महीना लोलीपोप देंगे, कह रहे है मोदी जी ने सिलेंडर 100 रुपए सस्ता कर दिया, हजार रुपए महंगा किसने किया था। इस बार ऐसे लोगों को वोट देना है जा आपके सुख दुख के सांझी हैं। मेरी भी हरियाणा में ही रिश्तेदारी है इसलिए मेरा मान रख लेना। 5 अक्टूबर को जब वोट डालने जाओ तो झाड़ू का बटन दबा देना। क्योंकि वो बटन आपके बच्चों की किस्मत का बटन है।

यदि सिस्टम को बदलना है, बच्चों को रोजगार, स्कूल और अस्पताल शानदार चाहिए तो झाड़ू वाला बटन दबाना पड़ेगा। पहले इस झाड़ू से मकान या दुकान साफ करते थे अब इस झाड़ू से अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरा हिंदुस्तान साफ करेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष हरपाल सिंह भट्‌टी ने कहा कि जाखल और पंजाब में कोई फर्क नहीं है। हमारा सांझी विरासत है, सांझे दुख सुख हैं। आज इस जनसभा में हजारों की संख्या में पहुंची भीड़ ने दिखा दिया कि आम आदमी पार्टी को हरियाणा की जनता दिल से चाहती है। टोहाना के लोगों के काम धंधे पंजाब से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल काम की राजनीति करने वाले वे एकमात्र राजनीतिज्ञ हैं। उन्होंने दिल्ली के स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाया, अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा दी। बेहतरीन कॉलेज बनाने का काम किया। आज हरियाणा सहित देश का बच्चा बच्चा चाहता है कि दिल्ली के स्कूल और कॉलेज में दाखिला मिले।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 24 घंटे बिजली फ्री दी, बुजुर्गो को फ्री तीर्थ यात्रा की सुविधा दी। महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने का कानून बनाया। इसके बावजूद भी दिल्ली में साढ़े आठ हजार करोड़ का फायदा लाने का काम किया। दिल्ली और पंजाब के बाद एक ईमानदार सरकार की जरूरत हरियाणा में भी है। सिर्फ एक बार जाति और धर्म की राजनीति को छोड़कर काम की राजनीति को चुने। एक बार बड़े नेताओं को छोड़कर अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट दें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.