गणतंत्र दिवस से पहले सीएम मान ने की घोषणा, सिंथेटिक ट्रैक वाले स्टेडियमों में नहीं होगी गणतंत्र दिवस की परेड

पंजाब- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य भर में सिंथेटिक ट्रैक वाले किसी भी मैदान में गणतंत्र दिवस की कोई परेड आयोजित नहीं की जाएगी। आज यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले समारोहों के दौरान परेड का आयोजन सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक के बिना केवल मैदानों या स्टेडियमों में किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि परेड के दौरान राज्य और देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए कई झांकियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि समारोहों के दौरान परेड के दौरान वाहनों और अन्य मशीनरी की आवाजाही से ट्रैक को नुकसान पहुंचता है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से खिलाड़ियों को काफी असुविधा होती है, जो उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए राज्य सरकार ने सोच-समझकर सिंथेटिक परेड वाले किसी भी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस परेड नहीं आयोजित करने का निर्णय लिया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इससे राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि इसके तहत गणतंत्र दिवस पर लुधियाना में होने वाला समारोह भी पीएयू में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और खिलाड़ियों या खेल के बुनियादी ढांचे को किसी भी प्रकार का नुकसान अकल्पनीय है। CM भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की गौरवशाली विरासत को आने वाली पीढ़ियों तक कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है और ये समारोह इसी भावना के साथ आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें-    Aaj Ka Rashifal: आज 07 जनवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author