2436.49 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जाएंगी 13400 किलोमीटर लिंक सड़कें, CM मान ने दी मंजूरी

Knews Desk, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को 13400 किलोमीटर लिंक सड़कों के निर्माण के लिए 2436.49 करोड़ रुपये की लागत से मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ये लिंक सड़कें परिवहन को सुगम बनाती हैं और लोगों तक सामान और सेवाओं की आवाजाही को आसान बनाती हैं। उन्होंने कहा कि ये लिंक सड़के राज्य के आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करती हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुविधा प्रदान करती हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन सड़कों के निर्माण की आवश्यकता है, क्योंकि इनमें से अधिकांश की छह साल से अधिक समय से अनदेखी रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों का निर्माण शीर्ष प्राथमिकता और आवश्यकता के अनुसार वर्गीकृत किया जाना चाहिए ताकि लोग इसका लाभ उठा सकें। भगवंत सिंह मान ने कहा कि सड़कों के आवश्यक और प्राथमिकता के अनुसार निर्माण के लिए एक वास्तविक सर्वेक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी और मंडी बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि इन सड़कों के निर्माण पर खर्च किया गया हर एक पैसा सही तरीके से व्यय किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण लिंक सड़क बुनियादी ढांचे को एक प्रमुख रूप देने का निर्णय लिया है, जिसमें इन सड़कों की चौड़ाई, मजबूती और उन्नयन शामिल है। उन्होंने कहा कि इस सड़क नेटवर्क के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। भगवंत सिंह मान ने पंजाब मंडी बोर्ड और पीडब्ल्यूडी से कहा कि वे काम की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करें और यह सुनिश्चित करें कि परियोजना के लिए आवंटित हर एक पैसा सही तरीके से निवेश किया जाए।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में ग्रामीण सड़कों के आवश्यकता आधारित निर्माण के लिए ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ की तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कदम राज्य के मौजूदा संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित करने के साथ-साथ ग्रामीण सड़कों पर उच्च गुणवत्ता का काम सुनिश्चित करेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह तकनीक सड़कों के निर्माण के काम को क्रांतिकारी बनाएगी और सार्वजनिक धन की काफी बचत करेगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.