उत्तराखंड- दिग्गजों का डेरा, या चुनावी फेरा?

उत्तराखंड- उत्तराखंड में चुनाव जैसे- जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे- वैसे बड़े नेताओं के राज्य के दौरे तेज हो गए है। इसी कड़ी में भाजपा के तमाम दिग्गज नेता इन दिनों उत्तराखंड भ्रमण पर है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर है। जबकि एक दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। वहीं दो दिवसीय दौरे पर कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं के उत्तराखंड भ्रमण से कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में काफी उत्साह है। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में पूजा अर्चना कर देश एंव प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना करेंगे। जबकि गृहमंत्री अमित शाह मध्य क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक और 49वीं अखिल भारतीय पुलिस साइंस कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के बाद भाजपा मुख्यालय में भाजपा सोशल मीडिया और आईटी सेल की टीमों को संबोधित करने के साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं को सक्रिय भी करेंगे। इसके अलावा प्रदेश संगठन पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश सोशल मीडिया, आईटी सेल और सातों मोर्चों के सोशल मीडिया पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें लेंगे। शाह और योगी के बाद पीएम मोदी का 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ का दौरा है। पीएम मोदी जागेश्वर धाम से कुमाऊं यात्रा शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री आदि कैलाश और पार्वती सरोवर के दर्शन के बाद आईटीबीपी के जवानों से भी मिलेंगे। वह पिथौरागढ़ स्टेडियम में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरकार और संगठन तैयारियों में लगे हुए हैं वहीं कांग्रेस ने भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं के दौरे पर तंज कसा है।

पीएम मोदी नारायण आश्रम के साथ मायावती आश्रम और जागेश्वर धाम भी जाएंगे। वह यहां आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। वहीं सीएम धामी का कहना है कि प्रधानमंत्री के आने से निश्चित तौर पर कुमाऊं की पर्यटन गतिविधियों को भी गति मिलेगी। पीएम मोदी पिथौरागढ़ स्टेडियम में सभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री लोहाघाट में मायावती आश्रम में रात्रि विश्राम करेंगे। जबकि 13 अक्टूबर की सुबह पीएम मोदी दिल्ली लौटेंगे। वहीं पीएम मोदी के दौरे से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा मुख्यालय में भाजपा सोशल मीडिया और आईटी सेल की टीमों को संबोधित करने के साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं को सक्रिय भी करेंगे। इसके अलावा प्रदेश संगठन पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश सोशल मीडिया, आईटी सेल और सातों मोर्चों के सोशल मीडिया पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें लेंगे। पार्टी ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं कांग्रेस इस पर तंज कसती हुई नजर आ रही है।

कुल मिलाकर चुनाव से पहले भाजपा पूरी तरह से लोकसभा चुनाव के रंग में रंगती हुई नजर आ रही है। प्रदेश नेतृत्व को केंद्रीय नेतृत्व का भी पूरा साथ मिल रहा है। इससे साफ है कि भाजपा 2024 के चुनाव में तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं कांग्रेस की बात करें तो फिल्हाल कांग्रेस जीत का दावा तो कर रही है लेकिन धरातल पर कांग्रेस की तैयारी कुछ खास नजर नहीं आ रही है अब देखना होगा 24 का दंगल किसके लिए मंगल साबित होता है?

ये भी पढ़ें-    हरियाणा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आप पार्टी पर साधा निशाना, ‘AAP के 2 चेहरे हैं और बातें भी…’

About Post Author