काउ हग डे को लेकर उदित राज ने किया ऐसा ट्ववीट और फिर..

कल्याण बोर्ड ने 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के दिन ही काऊ हग डे मनाने की अपील की थी। हालांकि सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के बाद बोर्ड ने अपनी अपील वापस ले ली है। वहीं, काऊ हमले को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने एक ट्वीट किया। उदित राज द्वारा किए गए ट्वीट पर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

उदित राज

कांग्रेस नेता उदित राज ने लिखा, “काऊ हग डे मनाते हो लेकिन कभी दलित हग डे भी करते। काऊ हग डे का मतलब गौ आलिंगन है।” उदित राज द्वारा किये इस ट्ववीट पर कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स ने तंज कसते हुए कमेंट किया है वहीं कुछ लोगों ने समर्थन करते हुए अपने रिएक्शन दिए हैं.

लोगों के रिएक्शन

@Manishpu97 नाम के एक यूजर ने लिखा,”साहब भाजपा की सरकार है….जानवरों से प्यार दलितों से नफरत इनकी बुनियाद है। इनके लिए..गाय पवित्र है, दलित अछूत।” @Mahende90504756 नाम के एक हैंडल से लिखा गया- क्या जनता को आप अपनी तरह क्यों समझते हो? जनता सब जानती है कि आप वोटों के लिए पब्लिक को बेवकूफ बना रहे हो लेकिन अब वह समझ आ चुका हूं पब्लिक जा ग्रुप है और आप जैसे की ठगी में नहीं आने वाली। @Kamlesh21172287 नाम के एक  यूजर लिखते हैं- गरीब दलितों का हक मारकर आरक्षण की मलाई चाट रहे हो फिर भी तुम्हारा पेट नहीं भरा अगर थोड़ी सी भी शर्म बाकी है तो गरीब दलितों का हक छोड़ दो.

https://twitter.com/Dr_Uditraj?

 

@RajeshNain नाम के एक यूजर ने उदित राज पर कटाक्ष कर लिखा कि हर बात पर दलित दलित जाति जाति करते हो, जानते है सब कितने बड़े हितैषी हो दलितों के। अगर इतनी चिंता है दलितों की तो दलित विरोधी कांग्रेस छोड़ क्यों नहीं देते। दलितों को गले लगाने से हमे कोई परहेज नहीं, पर तुम जैसे आदमी दूर ही रहें, चाहे वो दलित हो या स्वर्ण। @kanpuriBhaiya नाम के एक यूजर ने लिखा,”दलित कोई अलग हैं क्या जो हग डे करना पड़े। आप दलित भाईयो को क्यों समाज से अलग कर रहे अपने घटिया फायदे के लिए?

 

आपको बता दें कि एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने 6 फरवरी को सर्कुलर जारी कर 14 फरवरी को काऊ हग डे सेलिब्रेट करने की अपील की थी। इसे वापस लेते हुए बोर्ड ने कहा कि मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के निर्देश पर एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने 14 फरवरी को काऊ हग डे सेलिब्रेट करने की जो अपील जारी की थी, उसे वापस लिए जा रहा है.

 

 

About Post Author