बिजनौर में पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना, कल होगा लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान

रिपोर्ट- ज़हीर अहमद

उत्तर प्रदेश – बिजनौर लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कल 19 अप्रैल को होना है | जिसके लिए आज बिजनौर ज़िले की दोनों लोकसभा सीट बिजनौर और नगीना में मतदान के लिए पोलिंग पार्टी रवाना हो गई है। मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से भारी संख्या में पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है। साथ ही यूपी उत्तराखंड की सीमा से सटे बॉर्डर पर पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है।

चार अलग-अलग स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना

दरअसल लोकसभा चुनाव प्रथम चरण का मतदान कल 19 अप्रैल शुक्रवार को सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक होगा जिसके लिए आज बिजनौर शहर के चार अलग-अलग स्थानों से पोलिंग पार्टियां मतदान के केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं। बिजनौर ज़िले की बिजनौर व नगीना लोकसभा सीट पर कल प्रथम चरण में वोट डाले जाएंगे।

नाकेबंदी कर की जा रही चेकिंग 

जिले भर की आठ विधानसभा में 3014 बूथ बनाए गए बनाए गए हैं। जहां पर मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे । मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है | जिले भर को 28 जोन और 298 सेक्टर में बांटा गया है दो दर्जन जगहों पर नाकेबंदी कर चेकिंग की जा रही है । जिले भर में शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से पैरामिलिट्री फोर्स की 46 कंपनी 5000 होमगार्ड और 5000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। साथ ही बॉर्डर यूपी-उत्तराखंड की सीमा से सटे होने की वजह से आज दुपहर से एसपी बिजनौर नीरज कुमार जादौन की अगुवाई में यूपी पुलिस व अफसर के साथ पैरामिलिट्री फोर्स बॉर्डर पर आने वालों वाहनों की बारीकी से जांच पड़ताल कर रहे है।

शांतिपूर्ण ढंग व निष्पक्ष चुनाव

एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा की कल प्रथम चरण के चुनाव होने है शांतिपूर्ण ढंग व निष्पक्ष चुनाव कराए जाएंगे अगर कोई चुनाव के दौरान माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा ।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.