राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी व कई केंद्रीय नेताओं से की मुलाकात, उत्तराखंड आने का दिया न्योता

रिपोर्ट – अंकित काला

उत्तराखंड – दिल्ली में उत्तराखंड राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की है| राज्यपाल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को नैनीताल राजभवन के 125 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर मानसखंड भ्रमण के लिए उत्तराखंड आने का न्योता दिया|

राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार मुलाकात के दौरान किया अनुरोध

बता दें कि दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने यह अनुरोध किया। उन्होंने राष्ट्रपति को नैनीताल राजभवन के गौरवशाली 125 वर्षों की यात्रा पर आधारित कॉफी टेबल बुक व लघु फिल्म और देहरादून राजभवन में हुए वसंतोत्सव-2024 पर आधारित कॉफी टेबल बुक भी भेंट की। वहीं राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और अमित शाह से भी मुलाकात की।

तीसरे कार्यकाल के लिए दी शुभकामनाएं 

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी से भेंट कर उन्हें तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल ने उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा भी की। इसमें उत्तराखंड के मानसखंड क्षेत्र में उनके भ्रमण के उपरांत बढ़ रहे पर्यटन, जी-20 सम्मेलन में प्रदेश को अवसर देने व ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उपस्थिति के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से की शिष्टाचार भेंट

उन्होंने पीएम से कहा की उत्तराखंड में मौन पालन व शहद उत्पादन के क्षेत्र में प्रगति करने की असीम क्षमताएं हैं। सुगंध पुष्पों, प्रजातियों, प्रसंस्करण से रोजगार-स्वावलंबन के नए द्वार खुल सकते हैं। राज्यपाल ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें नवीन दायित्व के लिए बधाई दी।जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट कर उन्हें गृहमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

About Post Author