“लिव इन रिलेशनशिप हमारी संस्कृति नहीं, संसद में उठाऊंगी आवाज”- बोलीं नवनीत राणा

लिव इन रिलेशनशिप को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। श्रद्धा मर्डर केस के बाद से ही इस मुद्दे पर खूब चर्चा हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला अब एक बार फिर दिल्ली में निक्की यादव की ऐसे ही हत्या की जानकारी सामने आने के बाद एक बार फिर लिव इन रिलेशनशिप को लेकर लोगों के तमाम विचार सामने आने लगे हैं। अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि “लिव इन रिलेशन शिप भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है, मैं संसद में इसके खिलाफ आवाज उठाऊंगी।’ संसद नवनीत राणा के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तमाम लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

आज तक चैनल पर एक चर्चा में शामिल हुई सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि “लिव इन कल्चर हमारा नहीं है। ये पश्चिमी सभ्यता का कल्चर है जो हमने अपना लिया है । हमारी बच्चियों को ये  संस्कार देना चाहिए कि ये हमारा कल्चर नहीं है। इसके बाद जो क्राइम करता है, उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लड़का/लड़की दोनों के लिए एक ही कानून लागू होना चाहिए। जब संसद में कानून आएगा तो इसमें भेदभाव नहीं किया जाएगा।” सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा है कि “हमें जब भी लगेगा, संसद में इसके लिए आवाज उठाएंगे।”

सोशल मीडिया पर कई यूजर ऐसे है जिन्होंने इसका खासा विरोध किया और सांसद नवनीत राणा को जवाब दिया

एक यूजर ने पूछा कि “बुलडोजर की राजनीति में एक मां बेटी जिंदा जल गई। ये भी तो हमारी संस्कृति नहीं है। आप लोग ऐसे मुद्दे पर सवाल क्यों नहीं करतीं।”

@notdatdeshbhakt यूजर ने लिखा कि “मुझे उम्मीद है कि नवनीत राणा देश के उन मुद्दों को सदन में उठाएंगी, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जैसै बेरोजगारी, महंगाई, भुखमरी।”

About Post Author