अमित शाह का दावा त्रिपुरा में बनेगी बीजेपी सरकार,पिछली बार से सीटें व वोट प्रतिशत बढ़ेगा..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि इस बार भी त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनेगी. अमित शाह ने कहा कि इस बार बीजेपी का त्रिपुरा में सबसे अच्छा प्रदर्शन होगा. बीजेपी इस बार पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी और हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ेगा.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा, इस बार बीजेपी से त्रिपुरा में सभी पार्टियां भयभीत हैं. यही वजह है कि राज्य में लेफ्ट पार्टी भी इस बार कांग्रेस के साथ आ गई है.

अमित शाह से जब पूछा गया कि त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब को हटाकर माणिक साहा को सीएम बनाया गया, क्या आपको उन पर भरोसा नहीं था. इस पर अमित शाह ने कहा कि सभी पार्टियों का एक सिस्टम होता है. बीजेपी में भी जब केंद्रीय राजनीति में नेताओं की जरूरत होती है, तो उन्हें राज्यों से लेकर आया जाता है.

अमित शाह ने कहा, हम बिप्लब देब को राज्यसभा लेकर आए, हमें उन्हें राष्ट्रीय मंत्री बनाया. दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य का प्रभारी बनाया. मैं इसे प्रमोशन के तौर पर देखता हूं. बिप्लब देब बीजेपी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहे हैं. इसके साथ ही वे त्रिपुरा में माणिक साहा की मदद कर रहे हैं.

 

अमित शाह ने कहा, हमने त्रिपुरा से हिंसा को खत्म कर दिया. इतना ही नहीं हम ड्रग्स का काम करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रहे हैं. आज नॉर्थईस्ट में शांति है. हमारी सरकार ने उग्रवादियों से एग्रीमेंट किए हैं. 8000 से ज्यादा उग्रवादियों ने सरेंडर कर दिया. नॉर्थईस्ट के इलाके को पहले बंद के लिए जाना जाता था, आज वहां विकास हो रहा है.

और बताया कि पिछले 9 साल में पीएम मोदी ने नॉर्थ ईस्ट का 51 बार दौरा किया. आजादी के बाद कोई भी प्रधानमंत्री इतनी बार नॉर्थ ईस्ट नहीं गया. पिछले 9 वर्षों में, पूर्वोत्तर की स्थानीय भाषाएं मजबूत हुई हैं, प्राथमिक शिक्षा भी क्षेत्रीय भाषाओं में दी जा रही है. बीजेपी सरकार ने पूर्वोत्तर की पहचान को मजबूत किया है.

अमित शाह ने कहा कि हमने पीएफआई पर बैन लगाया है. मैंने पिछले दिनों कहा था कि कांग्रेस ने पीएफआई कैडर के खिलाफ लगे अलग अलग केसों को खत्म करने का प्रयास किया. कोर्ट ने इसपर रोक भी लगाई. मैंने सच बोला है, इसमें पता नहीं कांग्रेस नेताओंं को बुरा क्यों लग रहा है. हमने कठोरता से पीएफआई पर बैन लगाया है. इसका किसी ने कोई विरोध नहीं किया.

इसके साथ ही मैंने पुत्तूर तालुक में भारत माता मंदिर का उद्घाटन किया. इससे अगर किसी को परेशानी होती है, तो मैं उसका स्वागत करता हूं. कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बन रही है. मैं पिछले 2 महीने में 5 बार कर्नाटक गया हूं, वहां हमारी सरकार पूर्ण बहुमत में बन रही है.

हमारी पार्टी में दूसरी और पीढ़ी के नेता हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का बेटा राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेगा, या पूरा परिवार सांसद या विधायक बन जाएगा. परिवारवाद को लेकर ये कैसी तुलना है?

जब अमित शाह से पूछा गया कि कांग्रेस ने मित्रता को बीजेपी पर सवाल खड़े किए हैं. आप की सरकार पर अडानी की मदद करने का आरोप लग रहा है. इस पर अमित शाह ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है. सांसद होने के नाते ऐसे में मेरा बोलना ठीक नहीं है. लेकिन बीजेपी के पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है. न ही हमें डरने की जरूरत है.

 

About Post Author