श्रद्धालुओं के लिए खोले गए जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार, ओडिशा सीएम मोहन चरण माझी ने सत्ता संभालते ही पूरा किया चुनावी वादा

KNEWS DESK- ओडिशा के पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चारों द्वार को एक बार फिर से खोल दिया गया है। इस मौके पर ओडिशा सीएम मोहन चरण माझी ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा- अर्चना की। इस दौरान बालासोर से सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और अन्य मंत्री भी मौजूद रहे। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा समेत बीजेपी मुख्यमंत्रियों ने ओडिशा में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पुरी में भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए।

जगन्नाथ मंदिर के सभी चारों द्वार खुले (फाइल फोटो)

ओडिशा सीएम मोहन चरण माझी ने सत्ता संभालते ही पूरा किया चुनावी वादा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ओडिशा के मंत्री सूर्यवंशी सूरज ने चुनाव के दौरान कहा था कि जगन्नाथ मंदिर के सभी चारों द्वारों को फिर से खोलेंगे। दर्शन करने के बाद ओडिशा सीएम मोहन चरण माझी ने कहा कि बीजेपी ने अपने विधानसभा चुनाव घोषणापत्र में भी जगन्नाथ मंदिर के सभी द्वार खोलने का वादा किया था। जो सत्ता संभालते ही पूरा किया है।

क्योंझर जिले से चार बार के बीजेपी विधायक और आदिवासी नेता मोहन चरण माझी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, इस शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री शामिल हुए। ओडिशा में पहली बार बीजेपी की सरकार बनी है। सीनियर बीजेपी नेता और पटनागढ़ विधायक के. वी. सिंह देव और निमापारा विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंची प्रावती परिदा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

ओडिशा की बीजेपी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में गुरुवार सुबह पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वारों को फिर से खोलने और 12 वीं शताब्दी के मंदिर के लिए कॉर्पस फंड बनाने करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। ये बात मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने राज्य सचिवालय लोक सेवा भवन में अपने मंत्रियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कही।

ये भी पढ़ें-  टी20 विश्व कप 2024: सुपर 8 में पहुंचा भारत, अमेरिका को 7 विकेट से हराया

About Post Author