मथुरा जीआरपी ने किया बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफ़ाश, 2 साल की मासूम को चंगुल से छुड़ाया

रिपोर्ट। अभिनय उपाध्याय 

मथुरा। मथुरा जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है । जीआरपी पुलिस ने लगभग 10 माह पूर्व मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक की एंट्री गेट के पास से अपह्रत हुई मासूम को भूतेश्वर रेलवे स्टेशन से बरामद करते हुए गैंग की दो महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है । एसपी जीआरपी ने मामले के खुलासे पर पुलिसकर्मियों को 10 हजार रुपए से पुरुस्कृत करने की घोषणा की है ।

उधर 2 साल की मासूम को 10 महीने बाद अपनी गोदी में पाकर मासूम के परिजनों के चेहरे पर खुशी के आंसू रोक नहीं रुक रहे और वे बार-बार पुलिस का शुक्रिया अदा कर रहे हैं । मासूम के परिजनों का कहना है कि वे तो अपनी बेटी के मिलने की उम्मीद छोड़ चुके थे लेकिन आज अपनी बच्ची को पाकर बहुत खुश हैं ।

आपको बता दें कि कुछ 10 महीने पहले मथुरा के रेलवे स्टेशन के एंट्री गेट पर सो रहे परिवार की 2 साल की मासूम चोरी हो गयी थी। चोरी के बाद पुलिस लगातार मासूम की बरामदगी के प्रयास में जुटी हुई थी । मासूम के परिजनों ने खुद बच्ची के मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन पुलिस चैलेंज के रूप में मामले को लेकर सुराग ढूंढने में जुटी हुई थी ।

मासूम की बरामदगी की जानकारी देते हुए सीओ जीआरपी विजय सिंह ने बताया कि अपहरण में शामिल दो महिला व तीन पुरुषों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने तिलकराम व आरिफ जो दिल्ली के निवासी हैं एवं तुलसी जो महाराष्ट्र का निवासी है, को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके साथ दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों का गिरोह बच्चा चुराने का काम करता है और यह गिरोह बच्चों को चोरी करके उनसे भीख मंगवाने का काम करता है । इस गिरोह के द्वारा दिल्ली में भी बच्चा चुराने के कई मामले पूछताछ में उजागर हुए हैं, जिनकी तस्दीक की जा रही है ।

उन्होंने बताया कि 2 वर्षीय बालिका गौरी उर्फ़ गोरा का 7 जनवरी 2023 को मथुरा रेलवे जंक्शन के एंट्री गेट के पास से अपहरण कर लिया था । जिस जगह से बच्ची चोरी हुई थी उस जगह सीसीटीवी कैमरा नही लगे हुए थे इसलिए बच्ची की बरामदगी में मैनुयली तंत्र के माध्यम से सफलता हाथ लगी है । पुलिस अपहरण के बाद से ही इसकी तलाश में लगी हुई थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर जीआरपी टीम भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पहुंची जहां उन्होंने इस लड़की को अपने हाथ में लिए काजल, हिना, तुलसी, अतुल पांडे व आरिफ को गिरफ्तार कर लिया। हिना नामक महिला अभी तक इसे अपने पास रखी हुई थी। काजल, तुलसी ,अतुल पांडे व आरिफ इसे कहीं ले जाने के फिराक में थे । यह लोग चोरी किए हुए बच्चों से भीख मंगवाने का काम किया करते थे । फिलहाल गैंग के पाँचों लोगों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया गया है ।

 

About Post Author