पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को दी 11,200 करोड़ रुपये की सौगात, पुणे मेट्रो सेक्शन के साथ कई परियोजनाओं किया उद्घाटन और शिलान्यास

KNEWS DESK, पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को 11,200 करोड़ रुपये की सौगात दी है। उन्होंने पुणे मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन भी किया है।

PM Modi Net Worth: 5 साल में कितनी बढ़ी पीएम मोदी की इनकम, कहां किया है कितना निवेश, Affidavit में बताई पूरी बात | Zee Business Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए महाराष्ट्र में 11,200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।पीएम ने जिला न्यायालय से स्वारगेट तक पुणे मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन किया। अधिकारियों के अनुसार, जिला न्यायालय से स्वारगेट के बीच तैयार हुए मेट्रो सेक्शन की लागत लगभग 1,810 करोड़ रुपये है। वहीं मोदी ने लगभग 2,955 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुणे मेट्रो फेज वन के स्वारगेट-कटराज विस्तार की आधारशिला भी रखी। पीएम मोदी ने नेशनल इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 7,855 एकड़ में फैले बिडकिन इंडस्ट्रियल एरिया का भी उद्घाटन किया, जो महाराष्ट्र में छत्रपति संभाजीनगर से 20 किलोमीटर दक्षिण में है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने सोलापुर हवाई अड्डे का भी उद्घाटन किया, जिससे कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा। अधिकारियों ने कहा कि सोलापुर की मौजूदा टर्मिनल इमारत को सालाना लगभग 4.1 लाख यात्रियों की सेवा के लिए नया रूप दिया गया है। वहीं मोदी ने भिड़ेवाड़ा में क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले के पहले गर्ल्स स्कूल के स्मारक की आधारशिला भी रखी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.