महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने तीसरी लिस्ट की जारी, 25 नए उम्मीदवारों का किया ऐलान

KNEWS DESK, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी तीसरी उम्मीदवार सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 25 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिनमें प्रमुखता से नागपुर पश्चिम से सुधाकर कोहले का नाम है। राज्य में वोटिंग 20 नवंबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Maharashtra assembly elections 2024 update BJP third list | महाराष्ट्र चुनाव,  बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 25 नाम: अब तक 146 उम्मीदवारों का ऐलान; 288 सीटों  में से महायुति के ...

बीजेपी ने मुर्तिजापुर से हरीश मारोतिअप्पा पिंपले, कारंजा से सई प्रकाश डहाके, तेओसा से राजेश श्रीराम वानखेड़े और मोर्शी से उमेश को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही आर्वी से सुमित किशोर वानखड़े, कटोल से चरणसिंह बाबूलालजी ठाकुर, सवानेर से आशीष रंजीत देशमुख, और नागपुर मध्य से प्रवीण प्रभाकराव दटके को भी उम्मीदवार घोषित किया गया है।

महत्वपूर्ण सीटों पर बदलाव

बीजेपी ने घाटकोपर सीट से प्रकाश मेहता को टिकट नहीं दिया है और उनकी जगह पराग शाह को उम्मीदवार बनाया है। पिछली बार भी मेहता को टिकट नहीं मिला था, जिससे समर्थकों के बीच विवाद पैदा हुआ था। वहीं, बोरीवली सीट से संजय उपाध्याय को टिकट दिया गया है, जबकि पूर्व विधायक सुनील राणे का टिकट काटा गया है। वहीं अब तक बीजेपी ने कुल 146 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। पहली लिस्ट में 99 और दूसरी लिस्ट में 22 उम्मीदवार शामिल थे।

नांदेड़ उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार घोषित

बीजेपी ने नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए संतुक मारोतराव हंबर्डे को मैदान में उतारा है। यह सीट कांग्रेस के सांसद वसंतराव बलवंत राव चव्हाण के निधन के बाद खाली हुई है। कांग्रेस इस सीट से अब उनके बेटे को उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.