लोकसभा चुनाव 2024 : महाराष्ट्र में निर्दलीय विधायक ऋतु बनावत ने बीजेपी को दिया समर्थन, जानें क्या है पूरा मामला

KNEWSDESK- चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है,  7 चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में नेता जहां अपने आप को सेफ पाते हैं। उस पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं। लेकिन  महाराष्ट्र में इससे अलग देखने को मिला है। महाराष्ट्र में एक निर्दलीय विधायक ने बीजेपी सरकार  को अपना समर्थन दिया है। इसकी वजह लोकसभा चुनाव को बताया है। दरअसल वो बीजेपी कार्यालय पहुंची तो लग रहा था कि वो बीजेपी ज्वांइन करेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

निर्दलीय विधायक ऋतु बनावत ने कहा कि शिवसेना को समर्थन दिया है। शिवसेना के मुखिया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राजस्थान आएंगे तो उनका स्वागत मेरी विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार से अधिक लोगों के साथ किया जायेगा. वो वहां पर प्रचार करेंगे। हम चाहते हैं कि एनडीए की सरकार फिर बने. इसके लिए सभी मिलकर काम कर रहे हैं। मैं देशभक्ति और राष्ट्रवाद की विचारधारा से शुरू से जुडी हुई हूं। उसी विचारधारा पर आगे बढ़ना है।

6 हजार वोटों का अंतर

ऋतु बनावत एक निर्दलीय विधायक हैं। इन्हें बयाना सीट से 205749 वोट मिले हैं। अगर क्रमानुसार को देखें तो दूसरे पर कांग्रेस प्रत्याशी , तीसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी रहे थे। ये 2018 में बीजेपी के सिंबल से चुनाव मैदान में उतरी थीं। लेकिन इन्हें हार का सामना करना पड़ा। हजार वोटो का अंतर था। इनके पति बीजेपी में रह चुके हैं। ये जिला अध्यक्ष के पद पर थे।

हम साथ हैं : ऋतु बनावत 

आज कुछ कार्यकर्ताओं जो मेरी टीम के हिस्सा है उनके बीजेपी में ज्वाइन करने की बात थी. समर्थन देने की बात जहां तक है,’ मैंने बीजेपी की सरकार को समर्थन दिया है. लोकसभा का चुनाव कि बात है कि इसलिए हम साथ हैं. क्योंकि, हम पहले से ही इस सोच के साथ बड़े हुए हैं. इसलिए मोदी की सरकार को लाना है. राजस्थान में 25 की 25 सीटों पर जीत दर्ज करनी है.

About Post Author