पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने विकास की नई इबारत लिखी है- सीएम नायब सिंह सैनी

KNEWS DESK-  हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत पिछले दस वर्षों के दौरान देश ने विकास का एक नया अध्याय लिखा है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा के लोग 2019 के लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी सभी 10 सीटें “मोदी जी की झोली में” डालेंगे।

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर सात चरण के लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के साथ आए सैनी ने माता मनसा में पूजा-अर्चना करने के बाद पंचकुला में संवाददाताओं से कहा कि देश ने तेज गति से प्रगति की है और पिछले दस वर्षों के दौरान मोदी जी के नेतृत्व में विकास का एक नया अध्याय लिखा है।

सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने गरीबों और कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए काम किया है और विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए कई पहल की हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर हर वर्ग का भरोसा बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

इस बीच, सैनी ने इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला के इस सुझाव पर निशाना साधा कि सभी विपक्षी दलों को हाथ मिलाना चाहिए और करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए, उन्होंने कहा कि यह उनकी घबराहट को दर्शाता है। कुरूक्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे चौटाला ने कहा था कि जो लोग भाजपा को हटाना चाहते हैं उन्हें हाथ मिलाना चाहिए और एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए। इनेलो नेता ने कहा था कि वह उस उम्मीदवार का पूरे दिल से समर्थन करने वाले पहले व्यक्ति होंगे।

सैनी ने आगे कहा कि हरियाणा के लोग सभी 10 लोकसभा सीटें (भाजपा को) देंगे और राज्य मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद खाली हुई हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट पर 25 मई को मतदान होगा। सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद खट्टर ने बुधवार को करनाल विधानसभा सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया, जहां से उन्होंने 2014 और 2019 में दो बार जीत हासिल की थी। खट्टर को करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है। सैनी के लिए करनाल विधानसभा सीट खाली करते समय, खट्टर ने कहा था कि नवनियुक्त मुख्यमंत्री अब निर्वाचन क्षेत्र की “देखभाल” करेंगे। भाजपा ने लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले राज्य में तेजी से बदलाव करते हुए मंगलवार को खट्टर की जगह ओबीसी नेता सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बना दिया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस और ‘घमंडिया गठबंधन’ के अन्य सदस्यों से अपील करनी होगी कि वे भाजपा के खिलाफ चुनाव में एक संयुक्त उम्मीदवार उतारेंगे। केंद्र और हरियाणा में नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर की सरकार के कारण उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।” जन कल्याण के लिए इतने काम किए हैं। इसलिए वे (विपक्ष) अब हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। मैं इनेलो नेता को बताना चाहता हूं कि इस तरह का एजेंडा (प्रयोग) पहले भी किया जा चुका है उत्तर प्रदेश में ‘घमंडिया गठबंधन’ विफल हो गया क्योंकि मोदी जी के काम खुद बोलते हैं। देश ने तेज गति से प्रगति की है और पिछले दस वर्षों के दौरान मोदी जी के नेतृत्व में विकास का एक नया अध्याय लिखा है।

ये भी पढ़ें-   तृप्ति डिमरी, काजल अग्रवाल, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली मुंबई एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट, देखें स्टार्स की तस्वीरें

About Post Author