लोकसभा चुनाव : यूपी में अपना दल कमेरावादी और AIMAIM ने तैयार किया तीसरा मोर्चा, अखिलेश यादव की बढ़ीं मुश्किलें

KNEWSDESK- लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है, 7 चरणों में चुनाव होने हैं।  ऐसे में पार्टी के नेता अलग – अलग मोर्चा तैयार कर रहे हैं। अखिलेश यादव लगातार पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक ) की बात करते हुए नजर आते हैं। वहीं अब नया मोर्चा बन गया है। अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल और AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने रविवार को नया मोर्चा बनाया है। इस मोर्चे को पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम)  नाम दिया गया है। इस मोर्चे में कुछ और छोटे दल भी शामिल हैं।

ओवैसी ने कहा कहा हमारा मोर्चा लोकसभा चुनाव तक ही नहीं, आगे भी चलता रहेगा।  वोट कटवा पार्टी को लेकर जवाब देते हुए कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में 90 प्रतिशत मुस्लिमों ने सपा को वोट दिया लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ।

पीडीएम झुकने वाला नहीं 

पल्लवी ने  कहा कि हमारे मोर्चा के पदाधिकारी बैठकर जल्द तय करेंगे कि हम कितनी सीटों पर चुनाव मजबूती से लड़ सकते हैं। इतना तय है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई पारदर्शिता से लड़ी जाएगी। पीडीएम के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी। हमने प्रदेश में नया राजनीतिक विकल्प पेश किया है। जब उनसे ये पूछा गया कि आप विधायक पद से इस्तीफा देंगी। इसके जवाब में पल्लवी ने कहा कि वे सपा की विधायक नहीं हैं।  वे अपना दल कमेरावादी व सपा गठबंधन की विधायक हैं। वे चाहें तो मुझे निकाल दें या मेरा इस्तीफा मांग लें, लेकिन अब पीडीएम झुकने वाला नहीं है। पल्लवी के इरादों से साफ है कि वे नैतिकता के आधार पर वो विधायक पद नहीं छोड़ेंगी।

 

About Post Author