Tricolor Foods Recipe: 15 अगस्त पर आप इन ट्रायकलर डिशेज को ट्राई कर सकते हैं, इन्हें बनाना है बेहद आसान… आइए जानें

KNEWS DESK- भारत 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था। इस साल भारत 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है।  भारत को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी। इसलिए हर साल इस दिन लाल किले से तिरंगा लहराया जाता है, जो देश की शान है और आजादी का प्रतीक है। इस दिन आजादी का जश्न मनाने के लिए लोग पतंग भी उड़ाते हैं और तरह-तरह के पकवान बनाकर खुशियां मनाते हैं।इस दिन आप घर पर कुछ टेस्टी ट्रायकलर डिशेज को ट्राई कर सकते हैं।

तिरंगी पुलाव

15 अगस्त पर ज्यादातर लोग तिरंगी पुलाव बनाना पसंद करते हैं। इसे बनाने के लिए आप फूड कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। या फिर ऊपरी लेयर के लिए टमाटर का यूज करें और बेस लेयर के लिए पालक का इस्तेमाल करें।

तिरंगी दही भल्ले

चटपटा खाने के शौकीन लोग दही भल्ले भी बना सकते हैं। इसे बनाना काफी आसान होता है। तिरंगी रंग देने के लिए लाल चटनी, दही और हरी चटनी का इस्तेमाल करें।

तिरंगी ड्रिंक

खस और केयर सिरप से तैयार होने वाला ये ड्रिंक 15 अगस्त का जश्न मनाने के लिए बेस्ट हैं। इसे घर पर बनाएं और शॉट्स ग्लास में भरकर सर्व करें।

Tiranga Dhokla Recipe: स्वतंत्रता दिवस पर स्नैक्स में बनाएं स्पेशल तिरंगा ढोकला, ये है रेसिपी - how to make tiranga dhokla independence day special snacks tiranga dhokla recipe in hindi - AajTak

तिरंगी ढोकला

स्नैक्स पार्टी के लिए इसे बनाया जा सकता है। इसे बनाने के लिए फूड कलर का इस्तेमाल करें। इसके साथ हरी मिर्ची भी सर्व करें।

About Post Author