करवा चौथ पर स्किन कैसे रखें हाइड्रेट, सुहागिन महिलाओं के लिए खास टिप्स

KNEWS DESK, करवा चौथ का त्योहार महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। हालांकि, पूरे दिन बिना पानी और भोजन के रहने से स्किन ड्राई और डल हो सकती है। ऐसे में अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना जरूरी हो जाता है ताकि चेहरे पर निखार बना रहे। आइए जानते हैं व्रत के दौरान स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग कैसे रखें।

1. हाइड्रेट रहें

व्रत रखने से एक दिन पहले से ही पानी का खूब सेवन करें। आप नारियल पानी पी सकती हैं, जो स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट रखता है। इसके अलावा, तुलसी या केमोमाइल टी भी हाइड्रेशन के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।

 

2. फेस मिस्ट का उपयोग करें

व्रत के दौरान फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें। यह तुरंत हाइड्रेशन देता है और स्किन को ताजगी प्रदान करता है। आप नेचुरल गुलाब जल का भी उपयोग कर सकती हैं, जो चेहरे की ड्राईनेस को कम करने में मदद करेगा।

3. फेस ऑयल का प्रयोग करें

नारियल तेल या बादाम के तेल को एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर स्किन पर लगाएं। इनमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और फैटी एसिड्स स्किन को ड्राई होने से बचाते हैं और त्वचा को मॉइस्चराइज रखते हैं।

4. एलोवेरा जेल का उपयोग करें

सुबह चेहरा साफ करने के बाद एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। यह स्किन में नमी बनाए रखने में मदद करता है और डलनेस को कम करता है। एलोवेरा जेल लगाने से चेहरा दिनभर ताजगी से भरा और चमकता हुआ दिखेगा।

स्किन को निखारें और रखें हाइड्रेट

इन आसान स्किन केयर टिप्स को फॉलो करके करवा चौथ के व्रत के दौरान भी आप अपनी स्किन को हाइड्रेट और ग्लोइंग रख सकती हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.