Rakshabandhan 2024: घंटे भर में मेहंदी का रंग हो जाएगा गाढ़ा, अपनाएं ये आसान और असरदार तरीके…

KNEWS DESK – सावन (Sawan 2024) का महीना और रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2024) का त्योहार नजदीक है, और इस मौके पर हाथों में लगी मेहंदी का खूबसूरत रंग हर महिला की चाहत होती है। हालांकि, कभी-कभी मेहंदी का रंग जितना गहरा हो, उतना गहरा नहीं होता। इस लेख में, हम आपको कुछ असरदार ट्रिक्स बताएंगे जिनकी मदद से आप मेहंदी के रंग को और भी गहरा कर सकती हैं, ताकि आपके हाथों पर रक्षाबंधन पर मेहंदी और भी आकर्षक लगे।

Raksha Bandhan Special Mehndi Design Latest And Trending Raksha Bandhan Mehndi Designs - Amar Ujala Hindi News Live - Raksha Bandhan Special Mehndi 2024:राखी के त्योहार के लिए अभी से सेव करके

मेहंदी का रंग गहरा करने के आसान उपाय :

1.लौंग का धुआं मेहंदी लगाने के बाद, जब वह सूख जाए, तो अपने हाथों को गरम लौंग के धुएं में कुछ मिनट तक रखें। लौंग की गरमी मेहंदी के रंग को प्राकृतिक तरीके से गहरा कर देती है। बेहतर परिणाम के लिए, मेहंदी लगाने से पहले उसके ऊपर नींबू और चीनी का रस भी लगा सकती हैं।

2.विक्स या टाइगर बाम विक्स या टाइगर बाम का उपयोग दर्द से राहत के लिए किया जाता है, लेकिन ये मेहंदी के रंग को गहरा करने में भी मददगार होते हैं। सूखी मेहंदी को हटाने के बाद, इस पर विक्स या टाइगर बाम लगाएं। इनमें मौजूद मेंथॉल मेहंदी के रंग को गहरा करने में सहायक होता है।

Different Types Of Mehndi Designs For Karwa Chauth 2023-पहला करवा चौथ है और दुल्हन की तरह हाथों पर सजाना चाहती हैं मेहंदी, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन, दिल हो जाएगा ...

3.ग्लूकोज या कॉर्न सिरप जब मेहंदी पूरी तरह सूख जाए, तो उस पर ग्लूकोज या कॉर्न सिरप की एक पतली परत लगाएं। यह मिश्रण मेहंदी को लंबे समय तक गीला बनाए रखता है, जिससे रंग और भी गहरा हो जाता है।

4.चाय का प्रयोग मेहंदी लगाने से पहले अपने हाथों को गुनगुने चाय के पानी से धोएं। चाय में मौजूद टैनिन्स मेहंदी के रंग को गहरा बनाने में मदद करते हैं।

5.सरसों के तेल की मालिश मेहंदी सूखने के बाद, उसे हटाने के बाद हाथों पर सरसों के तेल की मालिश करें। सरसों का तेल गर्मी उत्पन्न करता है, जिससे मेहंदी का रंग और भी गहरा हो जाता है।

About Post Author