अगर आप भी चाहते हैं ग्लोइंग ग्लास स्किन तो घर पर बनाएं चावल के पानी का टोनर

KNEWS DESK,  चावल के पानी का टोनर बनाना बेहद आसान है। आप इसे घर पर ही कुछ ही चीजों का इस्तेमाल करके तैयार कर सकते हैं।

 

चावल के पानी का प्रयोग एशियाई देशों में त्वाचा की देखभाल और साउथ कोरिया में स्किन केयर के लिए इस्तेमाल किया जाता है कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी चावल के पानी का इस्तेमाल किया जाता है।कोरियन स्किन केयर में तो खासकर इसका काफी इस्तेमाल होता है।ऐसे में अगर आप भी ग्लोइंग ग्लास स्किन चाहते हैं तो आज हम आपको चावल के पानी से टोनर बनाने की विधि बताने वाले हैं।

बनाने का सामान

बासमती चावल,पानी,बोतल,स्प्रे बोतल

बनाने की विधि

1 कटोरे में बासमती चावल को लें और इससे अच्छे से धो लें चावल को धोते समय पानी को कई बार बदलें ताकि चावल का स्ट्राच निकल जाए अब धुले हुए चावल को एक बर्तन में डाल लें और इसमें थोड़ा सा पानी डालें जितनी मात्रा में जरूरत हो इसके बाद चावल को 30 मिनट या रात भर के लिए भिगो दें।सुबह चावल को छान लें और पानी को किसी साफ बोतल में निकाल लें छने पानी को किसी स्प्रे बोतल में भर लें और फ्रिज में रख दें।अब आपका चावल के पानी से बना फेस टोनर तैयार है।

 फेस पर कैसे लगाएं

सबसे पहले चेहरे को क्लेंजर से साफ करें फिर एक कॉटन पैड या स्प्रे बोतल की मदद से चावल के पानी के टोनर को अपने चेहरे पर लगाएं।टोनर को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर मसाज करें और फिर एक अच्छा मॉइस्चराइजर लगाएं।

ध्यान रखें इन बातों का 

चावल के पानी का बना टोनर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें अगर चावल से आपको एलर्जी है तो इसका इस्तेमाल बिलकुल न करें और इस टोनर को फ्रिज में रखें इसको 2-3 दिन के अंदर ही इस्तेमाल कर लें।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.