खुद जेल में…भाई जेल में..दो बेटे जेल में और दो बेटे पुलिस कस्टडी में.. बाहुबली अतीक अहमद के परिवार का काला चिट्ठा  

हर्ष मिश्रा 

स्पेशल डेस्क, राजू हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस ने अतीक और उसके परिवार पर शिकंजा कस लिया है. उमेश की हत्या के बाद उसकी पत्नी ने अतीक, अतीक के भाई  और अतीक के दोनों बेटों के नाम एफ.आई. आर दर्ज कराई है. जानिए अतीक परिवार की हिस्ट्रशीट के बारे में..

1979 का साल था उस वक्त प्रयागराज को इलाहाबाद के नाम से जाना जाता था. उसी शहर में रहते थे फिरोज जो तांगा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण किया करता थे. इन्हीं फिरोज का एक लड़का इसी साल हाईस्कूल की परीक्षा फेल हो गया. लेकिन इसको अब अमीर बनने का भूत सवार हो गया चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े. इस भूत की वजह से 17 साल की उम्र में पहला मर्डर का केस लगा और ये लड़का कोई और नहीं बल्कि बहुबली नेता अतीक अहमद था. 

इस वक्त अतीक अहमद गुजरात की साबरमत्ति जेल में बंद है. इनके ऊपर मर्डर, किडनैपिंग और हत्या के प्रयास और ना कितने ही केस दर्ज है. क्राइम की दुनिया के अलावा यूपी की राजनीति में भी ये अपनी दबदबा रखते है. काफी समय से अतीक का नाम सुनाई नही पड़ रहा था. लेकिन उमेश पाल हत्याकांड के बात एक फिर अतीक अहमद का नाम चर्चाओं का विषय बन गया.

 

क्यों एक बार फिर चर्चाओं का विषय बने अतीक अहमद

  25 जनवरी 2005 को राजू पाल का दिन दहाड़े हत्या कर दी जाती है. उस समय राजू पाल बहुजन समाज पार्टी से विधायक थे. हत्या का सीधा आरोप तत्कालीन सांसद अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ पर लगता है. इस हत्याकांड में राजू पाल के साथ देवी लाल और संदीप यादव की भी हत्या कर दी जाती है.

प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि उमेश पाल पर शुक्रवार को हमला हुआ था. इसमें उनके दो गनर संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह भी घायल हो गए थे. उमेश पाल को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वहीं, संदीप निषाद को भी वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन बचाया नहीं जा सका. जबकि, राघवेंद्र सिंह की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.   बहरहाल, उमेश पाल हत्याकांड में केस दर्ज कर लिया गया है. उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद, उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के भाई अशरफ, अतीक के दो बेटों और करीबी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम समेत नौ के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. इस मामले में प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों समेत 14 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है.

      

 

About Post Author