झारखंड के सीएम सोरेन ने किया ऐलान, JMM गठबंधन सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

KNEWS DESK, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व में बने गठबंधन ने राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- JMM के नेतृत्व वाला गठबंधन सभी 81  सीट पर लड़ेगा चुनाव

सोरेन ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की और विश्वास व्यक्त किया कि गठबंधन एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने में सफल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि JMM नीत गठबंधन केवल घोषणा करने पर भरोसा नहीं करता, बल्कि सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। इस साल नवंबर-दिसंबर में संभावित विधानसभा चुनावों की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है क्योंकि विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने वाला है।

कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में 29 फैसले

सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 29 महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इनमें से एक प्रमुख निर्णय नए कॉलेजों और पॉलिटेक्निक संस्थानों के निर्माण के लिए भारी धनराशि की मंजूरी देना था। वहीं राज्य सरकार ने शिक्षा विभाग के कई प्रस्तावों को मंजूरी दी, जिनमें 530 करोड़ रुपये की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक की स्थापना शामिल है। विशेष रूप से जमशेदपुर के चाकुलिया में 134.18 करोड़ रुपये की लागत से एक राजकीय पॉलिटेक्निक और पोटका में 136.13 करोड़ रुपये की लागत से एक अन्य राजकीय पॉलिटेक्निक का निर्माण किया जाएगा। साथ ही जमशेदपुर में 254.93 करोड़ रुपये की लागत से एक राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज भी स्थापित किया जाएगा।

इसके अलावा नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर कोल्हान प्रमंडल, संथाल परगना प्रमंडल और उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में भी नए स्कूलों की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इस तरह के कदम आगामी विधानसभा चुनावों से पहले JMM गठबंधन की तैयारी और राज्य में शिक्षा क्षेत्र में सुधार के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.