अमरनाथ तीर्थयात्रियों का पहला जत्था जम्मू के भगवती नगर बेस कैंप पहुंचा, 29 जून से शुरू होगी यात्रा

KNEWS DESK- अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होने वाली है। इसे देखते हुए पवित्र गुफा की ओर जाने वाले तीर्थयात्रियों का पहला जत्था गुरुवार को जम्मू के भगवती नगर बेस कैंप पहुंचा। श्रद्धालुओं को खुशी है कि उन्हें यात्रा में शामिल होकर बाबा बर्फानी के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखकर ट्रांसपोर्ट मालिक खुश हैं क्योंकि उनका कारोबार सालाना अमरनाथ यात्रा के दौरान ही शुरू होता है। दक्षिण कश्मीर में भगवान शिव का निवास स्थान माने जाने वाले पवित्र गुफा मंदिर की 52 दिनों की अमरनाथ यात्रा 19 अगस्त को खत्म होगी। इस साल लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है।

उत्तरप्रदेश श्रद्धालु हरिप्रेम राजपूत ने बातचीत में कहा कि एक्साइटेड हैं काफी, पहली बार है विजिट, अब देखते हैं क्या होता है। कैसा होता है। सब कुछ देखना है, एक्सप्लोर करना है, जाना है। हम लोग बाल्टाल से जा रहे हैं। हम लोग पांच लोग हैं साथ में, हम लोग अपनी प्राइवेट व्हिकल से और जत्थे के साथ में। अरेंजमेंट, हमने अभी तो स्टार्ट ही किया है। अभी तक तो ठीक लग रहा है देखने से, अभी अंदर जाएंगे। देखेंगे, वहां पर एक्सप्लोर करेंगे। बाबा से यही है सबकी खुशियां, सबका भला, सब पर कृपा बनी रहे।

उत्तरप्रदेश श्रद्धालु नीतू सिंह ने कहा कि पहली बार यहां पर आई हूं। बहुत एक्साइटेड हूं यहां की चीजोें के लेकर, यहां के रास्ते और बाबा बर्फानी को लेकर, बहुत ज्यादा दिन से इच्छा थी कि उनके दर्शन मिले। सब हम पहलगाम से कर रहे हैं। लंबा है, पर रोमांचक होगा। नेचर का भी आनंद मिलेगा। पूरी साल की उम्मीद यही होती है कि डेढ़ महीने के लिए अमरनाथ यात्रा चलेगी। तो चलो यहां पर कुछ ना कुछ रोजगार, हमारे साथ ड्राइवर भी जुड़े हुए हैं और भी अमरनाथ यात्रा को लेकर रेहड़ वाला, टैक्सी वाला हर एक बंदा डिपेंड होता है अमरनाथ यात्रा के ऊपर।

ये भी पढ़ें- भारत ने तीसरी बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में बनाई जगह, भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने 200 टी20 इंटरनेशनल विकेट किए पूरे

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.