जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमले में अब तक 10 लोगों की मौत, जांच में जुटी NIA, कांग्रेस ने की आतंकी हमले की निंदा

KNEWS DESK- जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर गोलीबारी की, जिससे तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। घायलों की संख्या भी 33 से बढ़कर 43 हो गई है। शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई। ये घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गृहमंत्रालय ने इस हमले की जांच एनआईए से कराने का फैसला किया है। आतंकी हमले की जांच के लिए एनआईए की टीम जम्मूकश्मीर पहुंच गई है।

रियासी के डीजी विशेष महाजन ने कहा कि इस दुखद घटना में नौ लोगों की जान चली गई और 43 लोग घायल हो गए। कुछ को मामूली चोटें आई हैं जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। हमने 23 घायलों को जीएमसी, 11 को नारायण अस्पताल और नौ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस मौके पर मौजूद है और मामले की जांच कर रही है।

कांग्रेस ने बस पर हुए आतंकी हमले की निंदा की

कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है। कांग्रेस ने कहा कि ये घटना जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालातों की सच्चाई बयां कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार शपथ ले रही है और कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष देश में हैं, तब तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में भारतीयों की जान चली गई। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा कि हम अपने लोगों पर हुए इस आतंकी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के अपमान की निंदा करते हैं। बता दें, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई। इस घटना में अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है और 43 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि शिव खोरी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया और पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों के अलावा दूसरे सुरक्षाबल भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के तीसरी बार शपथ लेने पर अलीगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, एक-दूसरे का मुंह मीठा कर दी बधाई

About Post Author