जम्मू कश्मीर: उमर अब्दुल्ला ने सीएम पद की ली शपथ, कैबिनेट में और भी पांच नेता होंगे शामिल

KNEWS DESK, जम्मू-कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह समारोह ऐतिहासिक था क्योंकि यह अनुच्छेद-370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में बनने वाली पहली सरकार का गठन कर रहा है।

Omar Abdullah: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री बने उमर  अब्दुल्ला, सीएम के साथ इन मंत्रियों ने ली शपथ - omar abdullah oath taking  ceremony jknc ...

शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11.30 बजे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में आयोजित हुआ। जहां उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों को संभाला। बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रपति शासन हटा लिया गया। जिसके बाद केंद्र शासित प्रदेश की पहली सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ। उमर अब्दुल्ला के साथ उनके कैबिनेट मंत्रियों को भी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज शपथ दिलाई। वहीं इस समारोह में इंडिया गठबंधन के कई प्रमुख नेता भी शामिल हुए। जिनमें मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, सुप्रिया सुले और सुखबीर सिंह बादल शामिल हैं। उमर अब्दुल्ला की कैबिनेट में कुल पांच नेताओं को भी शामिल किया गया है जिनके नाम जावेद डार – रफियाबाद, सकीना इट्टू – डीएच पोरा, जावेद राणा – मेंढर, सुरेंद्र चौधरी – नौशेरा व सतीश शर्मा – छंब हैं।

इसके अलावा उमर अब्दुल्ला की यह शपथ जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत देती है और यह उम्मीद जगाती है कि नई सरकार विकास और स्थिरता की दिशा में काम करेगी। वहीं अब्दुल्ला ने अपने राजनीतिक अनुभव का उपयोग करते हुए प्रदेश में विभिन्न मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का संकल्प लिया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.