जम्मू कश्मीर: वैष्णो देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़, सुरक्षा बंदोबस्त चाक-चौबंद

KNEWS DESK- जम्मू कश्मीर के कटरा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से कटरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग के मुताबिक जून के महीने में अमूमन मंदिर में श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ होती है।

पुलिस, सीआरपीएफ और मंदिर के अपने सुरक्षा कर्मचारियों समेत तीन स्तरीय सुरक्षा ग्रिड मौजूद है। अंशुल गर्ग ने बताया कि सुरक्षा ग्रिड की नियमित आधार पर समीक्षा की जाती है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने कहा कि मंदिर के आसपास कड़ी सुरक्षा के बीच वे सुरक्षित महसूस करते हैं।

आतंकवादियों ने रविवार और बुधवार के बीच रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार जगहों पर हमला किया था। रियासी आतंकवादी हमले में शिव खोरी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने एजेंसियों के साथ मिलकर रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों पर बने माता वैष्णो देवी मंदिर की सुरक्षा के लिए मॉक ड्रिल की थी। ये मॉक ड्रिल आधार शिविर कटरा और तीर्थ क्षेत्र में आयोजित की गई थी।

ये भी पढ़ें- रवीना टंडन ने रोड रेज मामले में लिया सख्त एक्शन, फेक वीडियो शेयर करने वाले को भेजा मानहानि का नोटिस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.