जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़, सीआरपीएफ जवान शहीद

KNEWS DESK- जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के डुडु तहसील के चिल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। जवान की पहचान इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के रूप में की गई है, जो हरियाणा के निवासी थे।

मुठभेड़ की शुरुआत और सुरक्षा बलों की कार्रवाई

डीआईजी मोहम्मद भट के अनुसार, सुरक्षाबल दोपहर करीब तीन बजे क्षेत्र में गश्त पर थे जब अचानक आतंकियों के साथ उनका सामना हो गया। आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

आतंकियों की स्थिति और मुठभेड़ की परिस्थितियां

सीआरपीएफ जवानों के मुताबिक, आतंकियों ने मक्की के खेत में छिपकर सुरक्षाबलों पर हमला किया। सुरक्षाबल इलाके को सुरक्षित करने और आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। इलाके में घेराबंदी की गई है ताकि आतंकियों को भागने का कोई मौका न मिले।

पिछले घटनाक्रम

बता दें, इससे पहले, छह अगस्त को भी ऊधमपुर के जंगलों में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। उस मुठभेड़ के दौरान भी सुरक्षा बलों ने आतंकियों की तलाश के लिए सर्च एंड डेस्ट्राय (साडो) ऑपरेशन चलाया था, जो देर शाम तक जारी रहा। सुरक्षाबलों की वीरता और समर्पण को देखते हुए, क्षेत्र में आतंकवाद की चुनौती से निपटने के लिए उनकी दृढ़ता और मेहनत की सराहना की जा रही है। शहीद इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह की बलिदान को पूरे देश में सम्मान और श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है।

About Post Author