जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-एनसी गठबंधन की बढ़त, बीजेपी ने भी दो सीटें जीतीं

KNEWS DESK-  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है, जिसमें कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) गठबंधन ने मजबूत स्थिति बनाए रखी है। शुरुआती नतीजों में कांग्रेस-एनसी गठबंधन आगे चल रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे स्थान पर है।

अब तक चार सीटों के परिणाम सामने आ चुके हैं। इनमें से दो सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीती हैं—गुरेज एसटी सीट से नजीर अहमद खान और हजरतबल सीट से सलमान सागर ने सफलता हासिल की है। वहीं, बीजेपी ने भी दो सीटों पर जीत दर्ज की है, जिसमें उधमपुर ईस्ट से रणबीर सिंह पठानियां और बासोहली से दर्शन कुमार ने चुनावी मैदान में विजय प्राप्त की है।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने चुनावी रुझानों पर अपनी खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा कहा है कि हम 50 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। मैं अभी भी उम्मीद कर रहा हूं कि अंतिम परिणाम भी इसी दिशा में होंगे। हमारा लक्ष्य एक स्थिर और समावेशी सरकार बनाना है, जिससे हम एक नया संघर्ष शुरू कर सकें।”

कर्रा ने यह भी कहा कि कोई भी व्यक्ति या राजनीतिक दल जो बीजेपी को सत्ता के गलियारे से दूर रखना चाहता है, उसका गठबंधन में स्वागत है। इस चुनाव के परिणाम न केवल राजनीतिक तस्वीर को बदल सकते हैं, बल्कि जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा पर भी महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं।

जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है, सभी दलों की नजरें शेष सीटों के नतीजों पर टिकी हुई हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे की घटनाएं किस दिशा में जाती हैं और जम्मू-कश्मीर का राजनीतिक परिदृश्य कैसे बदलता है।

ये भी पढ़ें-  न्यूरोपैथिक दर्द से जूझ रही हैं हिना खान, कैंसर ने ऐसी कर दी एक्ट्रेस की हालत

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.