जम्मू-कश्मीर: तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकवादी हमले के बाद रियासी में तलाशी अभियान, ड्रोन निगरानी जारी, राष्ट्रपति समेत इन बड़े नेताओं ने की आतंकी हमले की निंदा

KNEWS DESK- जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में यात्री बस पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रियासी जिले के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा तलाशी अभियान और ड्रोन निगरानी जारी है। इस हमले में नौ लोग मारे गए थे। रविवार शाम को उत्तर प्रदेश और दिल्ली से तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस इलाके में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद गहरी खाई में गिर गई जिससे तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। घायलों की संख्या भी 33 से बढ़कर 43 हो गई है।

घटनास्थल पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त सुरक्षा बल अस्थायी ऑपरेशन मुख्यालय स्थापित किया गया है और हमलावरों तक पहुंचने के लिए एक बहुआयामी अभियान शुरू किया गया है। इस जघन्य कृत्य के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें खत्म करने के लिए व्यापक तलाशी के लिए रियासी और पड़ोसी राजौरी जिले के सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। यह घटना जम्मू क्षेत्र में अशांति फैलाने और उग्रवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान स्थित आतंकवादी तत्वों द्वारा लगातार उत्पन्न खतरे को रेखांकित करती है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की हमले की निंदा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूँ। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।”
सीएम योगी ने की हमले की निंदा
सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दु:खद है। मेरी ओर से दिवंगत पुण्यात्माओं को विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और सभी घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रियासी आतंकी हमले की निंदा की
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए हमले में तीर्थयात्रियों की दुखद हत्या के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। मेरी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुख की घड़ी में शक्ति और धैर्य प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूँ।
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रियासी आतंकी हमले की निंदा की
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए कायरतापूर्ण हमले में जयपुर जिले निवासी चार नागरिकों की मृत्यु का समाचार दुःखद है। राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारियों को शीघ्र ही जम्मू कश्मीर के अधिकारियों व स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। इस कठिन समय में हमले में प्रभावितों के साथ हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है।”

About Post Author