17 साल तक मार्वल स्टूडियोज की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर रहीं विक्टोरिया अलोंसो ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

ENTERTAINMENT DESK, हॉलीवुड की जानी मानी हस्ती विक्टोरिया अलोंसो मार्वल स्टूडियोज की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर जानी जाती हैं। आपको बता दें विक्टोरिया लंबे समय से कंपनी के साथ काम कर रही थीं और कंपनी को आगे बढ़ाने में अपना सफल योगदान भी दे रही थीं। और अब वो अपनी इस लंबी यात्रा को तय करने के बाद अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और स्टूडियो छोड़ दिया है।    
गौरतलब है कि” विक्टोरिया मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के शुरुआती दिनों से ही कंपनी के साथ रही हैं। उन्होंने 17 साल तक चलने वाले इस स्टूडियो की स्थापना की और स्टूडियो को बेवर्ली हिल्स में मर्सिडीज-बेंज डीलरशिप के  संचालन से डिज्नी द्वारा इसे अपने अंदर किए जाने तक की यात्रा को देखा है। उनके कार्यकाल के दौरान एमसीयू फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ्रेंचाइजी बन गई है। विक्टोरिया ने इसमें अपना अहम योगदान दिया है। कंपनी ने भी इनके योगदान की खूब सराहना की है।”

आपको बता दें कि “विक्टोरिया ने 2006 में विजुअल इफेक्ट्स और पोस्ट प्रोडक्शन के चीफ के रूप में स्टूडियो में शामिल हुई थीं। उन्होंने साल 2008 में आयरन मैन में सह-निर्माता के रूप में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स को लॉन्च करने में मदद की थी । विक्टोरिया ने आयरन मैन 2, थोर  और कैप्टन अमेरिका: द फर्स्ट एवेंजर  में सह-निर्माता के रूप में भी काम किया है । इसके अलावा उन्होंने एवेंजर्स में कार्यकारी निर्माता के रूप में रखा गया था, जिसने दुनियाभर में 1.5 बिलियन की कमाई की और मार्वल को नई ऊंचाइयों पर ले गई हैं।”

बता दें कि “विक्टोरिया ने मार्वल की रिलीज के वक्त  कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया है। यही नहीं, विक्टोरिया ने इसके बाद डिज्नी प्लस टीवी सीरीज में भी काम किया है। विक्टोरिया को साल 2021 में  पोस्ट प्रोडक्शन, विजुअल इफेक्ट्स और एनीमेशन प्रोडक्शन में प्रेसिडेंट के तौर पर पदोन्नत किया गया था।”

About Post Author