थाईलैंड में दुखद सड़क हादसा, 44 बच्चों को ले जा रही बस में अचानक लगी आग, 25 की मौत

KNEWS DESK – थाईलैंड की राजधानी बैंकाक से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में एक दुखद बस हादसा हुआ है। एक बस, जो 44 बच्चों को ले जा रही थी, में अचानक आग लग गई। इस भयानक घटना में करीब 25 बच्चों की मौत की खबर है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Thailand: At least 10 students killed in bus fire in Bangkok – India TV

आग लगने से 25 छात्रों की मौत

आपको बता दें कि थाइलैंड में एक स्कूल बस में आग लगने से 25 छात्रों की मौत हो गई है। यह हादसा स्थानीय समयानुसार लगभग 12:30 बजे हुआ। बस में 6 शिक्षक भी सवार थे। आग कैसे लगी, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, संभवतः आग तब लगी जब बस का एक टायर फट गया और वह सड़क के बैरियर से टकरा गई। हालांकि मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि बस का टायर फटने की वजह से आग लगी

बचावकर्मी बस की जांच कर आग लगने की वजह पता करने की कोशिश कर रहे हैं।

 घटना के कारणों की जा रही जांच

पुलिस ने अब तक 16 छात्रों और 3 शिक्षकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है, और थाईलैंड के परिवहन मंत्री सुरिया जुआंगरुंगआंगकिट ने मामले की गंभीरता पर ध्यान देने का आश्वासन दिया है।

प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया शोक

थाईलैंड के प्रधानमंत्री पैटोंगटर्न शिनावात्रा ने इस दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चिकित्सा खर्चों का ध्यान रखेगी और पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा प्रदान करेगी।

घटनास्थल की स्थिति

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में बस को पूरी तरह आग में लिपटा हुआ देखा जा सकता है, और काले धुएं के गुबार सड़क पर फैले हुए हैं। घटनास्थल पर मौजूद एक बचावकर्मी ने बताया कि आग की लपटों ने बस को पूरी तरह घेर लिया था।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.