‘अमेरिका-कनाडा के मामले एक नहीं’, खालिस्तान समर्थकों की हत्या के आरोपों का जिक्र करते हुए बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

KNEWS DESK- खालिस्तान समर्थकों की हत्या के आरोपों का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कनाडा ही नहीं, बल्कि किसी भी देश को कोई चिंता है और वह हमें उस चिंता के लिए कुछ इनपुट या कुछ आधार देता है तो हम उस पर विचार करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की हत्या की साजिश के हालिया आरोपों का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि दोनों मुद्दे एक जैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिकियों ने हमें कुछ बातें बताईं हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत अन्य देशों की ओर से उठाए गए स्पेसिफिक मुद्दों पर गौर करने के लिए हमेशा तैयार है. उन्होंने कहा, “सिर्फ कनाडा ही नहीं, बल्कि किसी भी देश को कोई चिंता है और वह हमें उस चिंता के लिए कुछ इनपुट या कुछ आधार देता है तो हम उस पर विचार करने के लिए हमेशा तैयार है. सभी देश ऐसा करते हैं.”

विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिकियों ने कुछ मुद्दे उठाए, लेकिन जरूरी नहीं कि दोनों मुद्दे एक जैसे हों। जब उन्होंने वह मुद्दा उठाया तो अमेरिकियों ने हमें कुछ खास बातें बताईं। अंतरराष्ट्रीय संबंधों में समय-समय पर ऐसी चुनौतियां पैदा हो सकती हैं. इसलिए हमने कनाडाई लोगों से कहा है कि देखिए यह आप पर निर्भर है कि आप क्या चाहते हैं, हम इसे आगे बढ़ाएं, आगे इस पर गौर करें या नहीं,”

ये भी पढ़ें-   Riteish Deshmukh Birthday: रितेश देशमुख मना रहे आज अपना 45वां जन्मदिन, पत्नी जेनेलिया ने खास अंदाज में किया विश

About Post Author