सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने हमास से जुड़े अकाउंट हटाए, जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा इजरायल

KNEWS DESK- सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने इजरायल पर आतंकवादी समूह के हमले के बाद से हमास से जुड़े सैकड़ों अकाउंट को हटा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेट भी या तो हटा दिया है या फिर लेबल कर दिया है।

जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा इजरायल

गाजा में गुरुवार (12 अक्टूबर) को बेकरी और किराने की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिखाई दीं। वहीं, इजरायल ने ताजा हवाई हमले किए और कहा कि वह संभावित जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की।

इजरायली निवासियों ने तीन फिलिस्तीनियों के अंतिम संस्कार में गोलियों की बौछार कर दी। घटना में दो फलस्तीनियों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। इजरायली अधिकारी का कहना है कि सरकार अभी भी हमास के हमले के बाद लापता या बंदी बनाए गए लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें-    परिणीति चोपड़ा को मुंबई एयरपोर्ट पर किया गया स्पॉट, मांग में सिंदूर, हाथों में पिंक चूड़ा पहने शानदार लुक में दिखीं एक्ट्रेस

“तस्वीरों के जरिए दुनिया जाने हम किस दौर से गुजर रहे”

इजरायली विदेश मंत्रालय ने हमास से जंग के दौरान की वीभत्स तस्वीरों को लेकर कहा है कि वे चाहते हैं कि दुनिया जाने कि इजरायल में क्या हो रहा है। मंत्रालय ने कहा, “हमने इस पर काफी चर्चा की है कि वीभत्स तस्वीरों को नहीं दिखाए, लेकिन हम इस फैसले तक पहुंचे हैं कि दुनिया के सामने आना चाहिए कि हम किस दौर से गुजर रहे हैं.” इजरायली सेना लगातार गाजा पर एयर स्ट्राइक कर रही है और ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी में हैं।

 इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने दावा किया है कि हमास के ठिकानों पर आईएसआईएस के झंडे देखे गए हैं। आईडीएफ ने एक तस्वीर का हवाला देते हुए कहा, ये तस्वीर किबुत्ज़ सूफा में ली गई थी, जहां हमास आतंकवादियों के उपकरणों के बीच आईएसआईएस का झंडा देखा गया है।

ये भी पढ़ें- दीया मिर्जा ने धक धक की रिलीज से पहले शेयर की शूटिंग से जुड़ी यादें, को-स्टार्स के लिए लिखा भावुक नोट

About Post Author