पीएम मोदी की नकल करने पर शहबाज शरीफ का उड़ा मजाक, एर्दोगन के शपथ ग्रहण समारोह में हुए थे शामिल

KNEWS DESK- तुर्किये के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने तीसरे कार्यकाल के लिए शनिवार को शपथ ली। एर्दोगन के शपथ ग्रहण समारोह में दुनियाभर के कई नेता शरीक हुए, जिसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भी शामिल हुए| शपथ ग्रहण से ठीक पहले एर्दोगन ने सभी विदेशी मेहमानों के गले लग उनका स्वागत किया। इस दौरान एर्दोगन पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करने की कोशिश की। लेकिन, एर्दोगन ने शहबाज को अनमने ढंग से सिर्फ कंधे से लगाकर दूर कर दिया। इस मुलाकात का वीडियो वायरल हो रहा है। पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में इसे शहबाज शरीफ की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।

पाकिस्तानी पीएम का उड़ा मजाक

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि एर्दोगन काफी होशियार हैं। वे जानते हैं कि शहबाज शरीफ क्या करने की कोशिश करने वाले थे। कुछ यूजर्स ने लिखा कि शहबाज शरीफ जबरन एर्दोगन के गले पड़ने की कोशिश कर रहे थे। एक भारतीय यूजर ने कहा कि शहबाज, एर्दोगन के कान में धीरे से पैसे का अनुरोध कर रहे थे, वहीं, तुर्किये के राष्ट्रपति बिना किसी हाव-भाव के उनकी बातें सुन रहे थे।

पाकिस्तान तुर्किये की थी पुरानी दोस्ती

पिछले सालों की बात करें तो पाकिस्तान का तुर्किये से पुराना नाता है| 2003 में एर्दोगन के सत्ता में आने के बाद यह दोस्ती और मजबूत हुई है। एर्दोगन को खुले तौर पर पाकिस्तान समर्थक नेता माना जाता है। वे संयु्क्त राष्ट्र के मंच से कई बार कश्मीर पर पाकिस्तान का समर्थन कर चुके हैं। एर्दोगन की इन्हीं नीतियों के कारण तुर्की के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध काफी कमजोर हैं।

About Post Author